पटना पहुंचा शहीद का शव, मोदी की सभा में व्यस्त नेताओं को नहीं मिली फूल चढ़ाने की फुर्सत

No Leader Present at Patna Airport to Pay Homage to martyr Pintu
पटना पहुंचा शहीद का शव, मोदी की सभा में व्यस्त नेताओं को नहीं मिली फूल चढ़ाने की फुर्सत
पटना पहुंचा शहीद का शव, मोदी की सभा में व्यस्त नेताओं को नहीं मिली फूल चढ़ाने की फुर्सत

डिजिटल डेस्क, पटना। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए बिहार के बेगूसराय जिले के सीआरपीएफ, इंस्‍पेक्‍टर पिंटू कुमार सिंह का शव रविवार की सुबह उनके पैतृक गांव पहुंचा। इस दौरान जैसे ही शहीद का शव पहुंचा तो माहौल गमगीन हो गया। यहां बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने हिंदुस्‍तान जिंदाबाद" व "पाकिस्‍तान मुर्दाबाद" के नारे लगाना शुरु कर दिए। इससे पहले शहीद पिंटू कुमार सिंह का पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पर लाया गया। यहां CRPF के अन्य बड़े अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। हालांकि, दुखद यह रहा कि शहीद को श्रद्धांजलि देने इस दौरान सत्ताधारी दल का कोई भी चेहरा दिखाई नहीं दिया। 

शव लेने पहुंची बहन और भाभी
बता दें कि शुक्रवार की शाम उत्तरी कश्मीर के बाबूगुंड हंदवाड़ा में सीआरपीएफ और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए थे। उनमें मूल रूप से बेगूसराय स्थित बखरी के बगरस ध्यान चक्की गांव निवासी चक्रधर प्रसाद सिंह के बेटे पिंटू कुमार सिंह भी शामिल थे। रविवार सुबह सुबह 8.15 बजे पटना एयरपोर्ट पर शहीद पिंटू का पार्थिव शरीर लाया गया। शहीद पिंटू सिंह के शव को लेने उनकी बहन और भाभी एयरपोर्ट पर मौजूद थीं। 

आज राजकीय सम्मान हुआ अंतिम संस्कार
इसी दिन पीएम मोदी की रैली होने के चलते, व्‍यस्‍त मंत्री व बड़े नेता शहीद को श्रद्धांजलि देने नहीं पहुंचे। इस दौरान न तो सीएम और न ही उनकी कैबिनेट के कोई सहयोगी मौजूद रहे। विपक्ष दल से भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा को छोड़कर कोई अन्य नेता वहां मौजूद नहीं रहा। यहां श्रद्धांजलि देने के बाद शव को हेलीकॉप्‍टर से शहीद के पैतृक गांव भेज दिया गया, जहां आज राजकीय सम्‍मान के साथ उनका अंतिम संस्‍कार किया गया।

Created On :   3 March 2019 10:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story