प्रदेश में तुअर दाल पर मंडी टैक्स नहीं लगेगा, जल्द ही जारी होगा आदेश

No mandi tax will imposed on tur dal, order would issued soon
प्रदेश में तुअर दाल पर मंडी टैक्स नहीं लगेगा, जल्द ही जारी होगा आदेश
प्रदेश में तुअर दाल पर मंडी टैक्स नहीं लगेगा, जल्द ही जारी होगा आदेश

डिजिटल डेस्क, कटनी। प्रदेश सरकार पुर्नवास मामले में स्वीकृत 1711 के अलावा अन्य लोगों को मालिकाना हक देने के लिए सर्वे कराने के निर्देश दिए है। सोमवार को प्रदेश के राज्यमंत्री संजय सत्येंद्र पाठक के साथ स्थानीय प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात कर पुर्नवास मामले पर चर्चा की। सीएम तुअर दाल से मंडी टैक्स हटाने के भी निर्देश जारी किए हैं। प्रतिनिधिमंडल ने प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल से भी मुलाकात की।

तुअर दाल से हटेगा मंडी टैक्स
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटनी से गए प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि जल्द ही तुअर दाल से मंडी टैक्स हटा लिया जाएगा। इस आशय के निर्देश भी जारी कर दिए गए है। कटनी से गए प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने बताया कि तुअर दाल पर लग रहे दोहरे टैक्स से व्यापारी परेशान है। जल्द ही टैक्स से छुटाकारा मिलने पर व्यापार बढ़ने की संभावना है।

नए पट्टाधारकों का होगा सर्वे
महापौर शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्वीकृत 1711 को मालिकाना हक देने की प्रक्रिया चल रही है। शेष बचे अन्य लोगों को सर्वे कराने के उपरांत मालिकाना हक देने पर विचार किया जाएगा। इस संबंध में सीएम ने प्रमुख सचिव विवेक अग्रवाल को निर्देश दिए हैं। प्रतिनिधिमंडल में विधायक संदीप जायसवाल, पीतांबर टोपनानी, शसांक श्रीवास्तव शामिल थे। सीएम से वार्ता के दौरान गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर, मंत्री गौरीशंकर बिसेन, मंत्री उमाशंकर गुप्त, जयंत मलैया के अलावा संजय पाठक भी मौजूद रहे।

पुर्नवास मामले में सरकार ने किया गुमराह
NSUI जिलाध्यक्ष अंशु मिश्रा ने कहा कि प्रदेश सरकार पुर्नवास मामले में सिंधी समुदाय को गुमराह कर रही है। सरकार की नीति से आम जनता त्रस्त है। सरकार को चाहिए कि पुर्नवास मामले मे जल्द से जल्द निर्णय लेकर उन्हें मालिकाना हक प्रदान करें।

इनका कहना है
सोमवार को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर पुर्नवास की जमीन का निराकरण करने की मांग की गई। सीएम ने प्रमुख सचिव को निर्देश दिया है कि जल्द मामले का निपटारा कराया जाए।
संजय सत्येंद्र पाठक, राज्यमंत्री

 

Created On :   26 Jun 2018 8:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story