comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लोकसभा के लिए पत्नी की उम्मीदवारी की कोई संभावना नहीं - प्रफुल

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 13th, 2019 20:28 IST

1.3k
0
0
लोकसभा के लिए पत्नी की उम्मीदवारी की कोई संभावना नहीं - प्रफुल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा के वरिष्ठ नेता प्रफुल पटेल ने पत्नी वर्षाबेन पटेल के चुनाव लड़ने की संभावना काे खारिज किया है। उन्होंने कहा है कि फिलहाल उम्मीदवार के संबंध में पार्टी ने कोई निर्णय नहीं लिया है। लेकिन इतना तय है कि उनके परिवार से वे ही चुनाव लड़ेंगे, उनके अलावा कोई चुनाव नहीं लड़ेगा। पटेल ने यह भी कहा कि राज्यसभा में उनका कार्यकाल पूरा नहीं हो पाया है। काफी समय बचा है। फिर भी चुनाव के संबंध में पार्टी की ओर से जो भी आदेश मिलेगा उसका पालन करेंगे। बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले पटेल ने संवाद माध्यम के चुनिंदा प्रतिनिधियों से चर्चा की।

2014 के लोकसभा चुनाव में भंडारा-गोंदिया लोकसभा क्षेत्र से वे पराजित हुए थे। उसके बाद राज्यसभा में भेजे गए। राकांपा में शरद पवार के बाद दूसरे सबसे बड़े निर्णायक नेता के तौर पर उनकी पहचान है। 2018 में नाना पटोले ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया। तब से भंडारा गोंदिया सीट अधिक चर्चा में है। इस सीट के लिए हुए उपचुनाव में राकांपा की ओर से मधुकर कुकड़े को चुनाव लड़ाया गया था। वे जीते भी। तब से माना जा रहा था कि 2019 का लोकसभा चुनाव प्रफुल पटेल की पत्नी वर्षाबेन पटेल लड़ेगी।

क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में वर्षाबेन की उपस्थिति भी बढ़ गई थी। अब पटेल ने साफ किया है कि उनकी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेगी। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने हाल ही में कहा है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि एक ही परिवार से कितने लोग चुनाव लड़ेंगे। माना जा रहा है कि पटेल ने पवार के राजनीतिक संकेतों को समझते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र में नई रणनीति का निर्णय लिया है। माना जा रहा है कि दिल्ली से लौटने के बाद ही श्री पटेल अपनी रणनीतिक भूमिका को साफ करेंगे। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download