कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार को कोई खतरा नहीं : कमलनाथ

No threat to congress jds government in karnataka say kamalnath
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार को कोई खतरा नहीं : कमलनाथ
कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार को कोई खतरा नहीं : कमलनाथ

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के 14 विधायकों के इस्तीफे के बाद चल रही सरकार गिरने की अटकलों पर मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ बोले कि जहां तक उन्हें जानकारी है वहां की सरकार को कोई खतरा नहीं है। दो दिवसीय छिंदवाड़ा प्रवास के बाद रविवार दोपहर भोपाल लौटते वक्त इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पर मीडिया से चर्चा में नाथ ने यह बात कही। कांग्रेस का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा के सवाल पर वरिष्ठ नेता  नाथ ने कहा कि अभी यह तय होना है। प्रदेश में आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि सभी अधिकारी हर ब्लॉक और गांवों में माह में दो-तीन बार जाएं। ग्रामीणों को समस्याएं लेकर न आना पड़े। अधिकारी गांव में जाकर समस्याएं सुने और उनका निराकरण करें। इस उद्देश्य से आपकी सरकार आपके द्वार योजना पर काम हो रहा है। रविवार सुबह मुख्यमंत्री ने छिंदवाड़ा में स्कूल चलें हम अभियान कार्यक्रम और सामूहिक विवाह सम्मेलन में हिस्सा लिया। जबकि दोपहर 1 बजे वे भोपाल के लिए रवाना हुए।

जीवन की अंतिम सांस तक मनुष्य ज्ञान प्राप्त करता है 

हम स्कूल और कॉलेज में शिक्षा प्राप्त करते हैं लेकिन मुनष्य को ज्ञान हर दम हासिल करना होता है। ज्ञान सीमित नहीं होता है मनुष्य को जीवन की अंतिम सांस तक ज्ञान प्राप्त करना होता है। ये बातें मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को सुबह एमएलबी स्कूल प्रांगण में स्कूल चले हम अभियान के जिला स्तरीय कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने कहा कि स्कूली शिक्षा के बाद रोजगार मुहैया कराने के लिए बनाए गए स्किल सेंटर में युवा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इस दौरान सांसद नकुलनाथ, पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी पहुंचे थे। कार्यक्रम में शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत कुमारी आस्था उइके का सांकेतिक रुप से एडमिशन कराया। इस दौरान कक्षा दसवीं में टॉपर रही दिव्यांग बालिका प्रणवी मुरजानी को सम्मानित किया गया। स्कूल चले हम अभियान कार्यक्रम में कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा, एसपी मनोज राय, जिला पंचायत सीईओ वरदमूर्ति मिश्रा, डीएफओ एसएस उद्दे, एसडीएम अतुल सिंह, आयुक्त इच्छित गढ़पाले, डीईओ अरविंद चौरगढ़े, डीपीसी जीएल साहू उपस्थित रहे। 
 

आने वाले 50 साल के नजरिए से बन रही यूनिवर्सिटी

सांसद कमलनाथ ने कहा कि मेरी इच्छा थी कि पूरे प्रदेश में छिंदवाड़ा की अलग पहचान हो जो आज साकार हो रही है। हर क्षेत्र में छिंदवाड़ा की अलग पहचान बनी है क्योंकि छिंदवाड़ा की सोच और दृष्टिकोण अलग है।  यहां नई यूनिवर्सिटी की स्थापना हो रही है जो आने वाले 50 साल को देखते हुए बनी है। छिंदवाड़ा मेडिकल कॉलेज में अब नई सुविधाएं आ रही है जहां नागपुर सहित दूसरे जिले के लोग भी इलाज कराने आएंगे। 
 

Created On :   8 July 2019 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story