मलाला यूसुफजई देखना चाहती हैं अक्षय की 'पैडमैन'

Nobel Peace Prize winner Malala Yousufzai wants to see Padman
मलाला यूसुफजई देखना चाहती हैं अक्षय की 'पैडमैन'
मलाला यूसुफजई देखना चाहती हैं अक्षय की 'पैडमैन'


डिजिटल डेस्क,मुबंई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार पिछले कई वक्त से सामाजिक मुद्दों पर बनने वाली फिल्मों में काम कर रहे हैं। अब एक बार फिर वो महिलाओं की आम समस्या पीरियड्स और उन दिनों में होने वाली परेशानी खास कर हाइजिन को लेकर एक फिल्म "पैडमेन" लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म को लेकर पूरे देश में काफी चर्चा हैं। क्योंकि ये पहली बार है जब भारत में महिलाओं के लिए इस मुद्दे पर फिल्म बन रही हो या इस तरह खुल कर बात की जा रही है। फिल्म के मुद्दे से पाकिस्तानी कार्यकर्ता और नोबल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई काफी प्रभावित हुई हैं।

मलाला यूसुफजई ने मासिक धर्म के दिनों में स्वच्छता पर जोर देने के संदेश वाली ट्विंकल खन्ना की फिल्म "पैडमैन" का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि इस फिल्म का संदेश वास्तव में लोगों को प्रेरणा देता है।

 

Image result for malala yousafzai and padman

 

मलाला ने "पैडमैन" की निर्माता टिवंकल खन्ना से गुरुवार को "द ऑक्सफोर्ड यूनियन" के दौरान मुलाकात की थी। एक बयान के अनुसार, मलाला ने ट्विंकल से कहा, "मैं पैडमैन फिल्म देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं, क्योंकि इस फिल्म का संदेश बहुत ही प्रेरणादायक है।" ट्विंकल यहां कई सांस्कृतिक, राजनीतिक और कई नामी हस्तियों के साथ मौजूद थीं। ट्विंकल खन्ना की फिल्म "पैडमैन" 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। "पैडमैन" सामाजिक उद्यमी और कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन और कार्यो पर आधारित है। मुरुगनाथम 20 साल पहले कम लागत वाली सैनिटरी पैड बनाने की मशीन की खोज से भारत के ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता में क्रांतिकारी बदलाव लाए थे।

ये भी पढ़े- "पद्मावत" से नहीं टकराएंगे अक्षय, अब फरवरी में रिलीज होगी "पैडमैन"

द ऑक्सफोर्ड यूनियन में ट्विंकल से बात करने के लिए छात्र काफी उत्सुक नजर आए। वहां पहली बार एक भारतीय फिल्म दिखाई गई। सत्र के दौरान ट्विंकल ने दर्शकों को बताया कि क्यों दुनिया को इस कहानी के बारे में जानने की जरूरत है और मासिक धर्म के समय स्वच्छता से संबंधित मुद्दों पर प्रकाश डालना जरूरी है। उन्होंने कहा, "माहवारी पर एक फिल्म बनाने के पीछे मेरा सबसे पहला मकसद एक ऐसे विषय पर जागरूकता फैलाना था, जिसे अब तक पर्दे में ही रखा जाता रहा है और इसे शर्मिदगी से जोड़कर देखा जाता है।"


 

Created On :   20 Jan 2018 7:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story