2019 में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं : नीतीश कुमार

Nobody has the ability to counter Modi in 2019: Nitish Kumar
2019 में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं : नीतीश कुमार
2019 में मोदी का मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं : नीतीश कुमार

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में महागठबंधन टूटने और जेडीयू के बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद बिहार सीएम नीतीश कुमार ने पहली बार प्रेस कांफ्रेस की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर नरेन्द्र मोदी के चुने जाने की बात कही। नीतीश ने कहा, "2019 के चुनाव में मोदी से मुकाबला करने की क्षमता किसी में नहीं है। वे फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।" इसके साथ ही उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में पूरे समय आरजेडी को अपने निशाने पर रखा।

महागठबंधन टूटने के पीछे लालू प्रसाद यादव को सबसे बड़ा कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि आरजेडी के साथ सरकार चलाना मुश्किल हो रहा था। आरजेडी नेता प्रशासनिक कार्यों में हस्तक्षेप करते थे। उन्होंने कहा, "मैंने बहुत सारे आरोप झेले। गठबंधन चलाने की पूरी कोशिश की। मेरी पार्टी की तरफ से आरेजेडी के खिलाफ किसी ने कुछ नहीं बोला, लेकिन आरजेडी के नेताओं ने कई बार मेरे खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया।"

तेजस्वी मामले पर उन्होंने कहा कि हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान चलाया था। कानून में बदलाव कर भ्रष्ट लोकसेवकों की संपत्ति अटैच की। तेजस्वी को हमने मौका दिया कि वह अपनी सफाई पेश करे, तेजस्वी अगर ऐसा करते तो महागठबंधन नहीं टूटता।

धर्मनिरपेक्षता के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई उन्हें धर्मनिरपेक्षता नहीं सिखा सकता। उन्होंने कहा कि लोग सेक्यूलरिज्म की बातें कर-कर के संपत्ति अर्जित कर रहे हैं। सेक्यूलरिज्म यह नहीं सिखाता। इसके साथ ही नीतीश ने इस पूरी घटना को पूर्वनियोजित बताने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ जाना पहले से तय नहीं था। यह प्रस्ताव मेरे इस्तीफे के बाद बीजेपी के टॉप लीडर्स की तरफ से आया था।
 

Created On :   31 July 2017 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story