Nokia 6 अब और भी पावरफुल, मिलेगा ज्यादा रैम और स्टोरेज

Nokia 6 अब और भी पावरफुल, मिलेगा ज्यादा रैम और स्टोरेज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Nokia 6 अब और पावरफुल हो गया है। नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने इस फोन का 4 जीबी रैम वेरिएंट पेश किया है। नए वेरिएंट में इनबिल्ट स्टोरेज भी दोगुनी हो गई है। अब ग्राहकों को 64 जीबी स्टोरेज मिलेगी। नोकिया 6 का नया वेरिएंट एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर मिलेगा और बिक्री अगले मंगलवार, 20 फरवरी से शुरू होगी। इच्छुक ग्राहक चाहें तो फ्लिपकार्ट पर Nokia 6 (4 जीबी) के पेज पर जाकर "Notify me" लिस्ट में खुद को जोड़ सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि नोकिया 6 हैंडसेट मैट ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा।

इससे पहले भारत में नोकिया 6 का 3 जीबी रैम वेरिएंट बिकता था। इस फोन को बीते साल जनवरी महीने में अंतरराष्ट्रीय मार्केट में लॉन्च किया गया था। भारतीय बाज़ार में नोकिया 6 के साथ नोकिया 3 और नोकिया 5 को भी उतारा गया था। चीनी मार्केट में नोकिया 6 का 4 जीबी रैम वेरिएंट पहले से उपलब्ध रहा है। बता दें कि नया मॉडल हाल ही में लॉन्च किया गया नोकिया 6 (2018) नहीं है।

 

Image result for Nokia 6

 

कीमत और लॉन्च ऑफर

नोकिया 6 की बिक्री 16,999 रुपये में शुरू होगी। इसके अलावा लॉन्च ऑफर के तहत एक्सचेंज में अतिरिक्त 2,000 रुपये की छूट दी जा रही है। बता दें कि 3 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपये है।
 

Nokia 6 के स्पेसिफिकेशन

Nokia 6 आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलता है और इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जो 2.5डी गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट है। नोकिया 6 एक डुअल सिम फोन है और इसमें 3000 एमएएच की बैटरी है।

नोकिया 6 की यूनीबॉडी को 6000 सीरीज़ एल्यूमीनियम के साथ बनाया गया है। वहीं, होम बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसमें एफ/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस और डुअल टोन फ्लैश से लैस है। सेल्फी के दीवानों के लिए एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन डॉल्बी एटमस टेक्नोलॉजी के साथ आता है और तेज़ आवाज़ के लिए डुअल एंप्लिफायर दिए गए हैं। होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Created On :   15 Feb 2018 7:27 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story