comScore

भारत में नवंबर माह में लॉन्च होगा Nokia 7.1, इन फीचर्स से है लैस

October 29th, 2018 18:30 IST
भारत में नवंबर माह में लॉन्च होगा Nokia 7.1, इन फीचर्स से है लैस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में जल्द ही Nokia 7.1 स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि इस फोन को कंपनी ने हाल ही में ब्रिटेन में लॉन्च किया था। Nokia कंपनी का यह पहला 'प्योर डिस्प्ले' टेक्नोलॉजी वाला स्मार्टफोन है। जिसके लिए कंपनी का दावा है कि यह बेहतर कॉन्ट्रास्ट के साथ जबरदस्त व्यूइंग एक्स्पीरियंस देगा। 91 Mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार HMD Global इस फोन को  नवंबर की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

बात करें कीमत की तो भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 30,000 रुपए के अंदर रखी जा सकती है। हालांकि इस बारे में कंपनी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। कितना खास है Nokia 7.1 स्मार्टफोन आइए जानते हैं...

डिस्प्ले
Nokia 7.1 में 5.84 इंच FHD+ प्योर डिस्प्ले दी गई है, जो कि नॉच के साथ है। ये डिस्प्ले 2280x1080 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। यह स्मार्टफोन HDR10 कॉन्टेंट को भी सपॉर्ट करता है। फोन की स्क्रीन को गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा दी गई है।

कैमरा
कैमरे की बात करें तो इसमें Zeiss ब्रैंड का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी f/1.8 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल ऑटो फोकस सेंसर दिया गया है। वहीं सेकंंडरी f/2.4 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है।

सेल्फी के लिए इस फोन में f2.0 अपर्चर और 84 डिग्री फिल्ड ऑफ व्यू के साथ AI वाला 8MP फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन डुअल फ्लैश और कार्ल जाइस ऑप्टिक्स के साथ आता है।

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
यह स्मार्टफोन Android 8.0 Oreo पर काम करता है। इसके लिए जल्द ही Android 9.0 Pie अपडेट भी जारी किया जाएगा। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है।

रैम/ रोम 
Nokia 7.1 को दो वेरिएंट 3GB रैम/32GB स्टोरेज और 4GB रैम/ 64GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। हालांकि यह स्मार्टफोन 400GB तक का हाइब्रिड एचडी कार्ड सपॉर्ट करता है।

कनेक्टिविटी
बात करें कनेक्टिविटी की तो इसमें वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, ब्लूटूथ 5.0, GPS/ A-GPS, NFC, GLONASS, टाइप सी (USB 2.0), OTG, 3.5 mm हेडफोन जैक और Nokia OZO दिया गया है।

इसके अलावा इसमें एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर (जी-सेंसर), ई-कंपास, जायरोस्कोप और फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 

बैटरी 
इस स्मार्टफोन में पावर के लिए 3060 mAh की बैटरी दी गई है।

कलर आॅप्शन/ वजन 
इस स्मार्टफोन को Blue और Glass Steel रंगों में पेश किया गया है। इसका वजन 160 ग्राम है। 

Loading...
कमेंट करें
fOYCF
Loading...
loading...