Asha Brand के साथ धमाकेदार वापसी कर सकता है Nokia

Nokia Asha Brand May Return Soon HMD Global Acquires Trademark.
Asha Brand के साथ धमाकेदार वापसी कर सकता है Nokia
Asha Brand के साथ धमाकेदार वापसी कर सकता है Nokia

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपना पहला एंड्रॉयड गो फोन को लॉन्च करने की तैयारी के साथ ही, एचएमडी ग्लोबल अपने लोकप्रिय आशा ब्रांड को वापस लाने की तैयारी कर रही है। फिनलैंड की कंपनी ईयू इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस (EUIPO) के जरिए आशा ब्रांड के ट्रेडमार्क को हासिल कर लिया है। ट्रेडमार्क के लिए दिए गए आवेदन से संकेत मिलते हैं कि एचएमडी ग्लोबल इसे अब स्मार्टफोन ब्रांड के लिए इस्तेमाल कर सकती है। आशा ब्रांड को सबसे पहले नोकिया के फीचर फोन के लिए लाया गया था।

Image result for NOKIA ASHA



आधिकारिक EUIPO साइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, इस ट्रेडमार्क ऐप्लिकेशन को सबसे पहले अक्टूबर 2011 में दिया गया था। और आशा लेबल को अब एचएमडी ग्लोबल के पास ट्रांसफर कर दिया गया है जो नोकिया की नई पेरेंट कंपनी है। नोकिया की ख़बरें देने वाले ब्लॉग लवनोकिया के मुताबिक, इस ट्रेडमार्क के जरिए कंपनी मोबाइल टेलीफोन और स्मार्टफोन, मोबाइल फोन व स्मार्टफोन में इस्तेमाल किए जाने वाले कंप्यूटर सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म के साथ-साथ मोबाइल टेलीफोन व स्मार्टफोन में कंप्यूटर सॉफ्टवेयर के लिए इस्तेमाल होने वाले वायरलेस कम्युनिकेशंस सर्विस को बनाने की अनुमति मिलेगी।

गौर करने वाली बात है कि ना तो EUIPO पर और ना ही एचएमडी ग्लोबल ने आशा ब्रांड लेबल के ट्रेडमार्क से जु़ड़ी किसी जानकारी की पुष्टि की है। हालांकि, स्मार्टफोन बाज़ार में चल रही प्रतिद्वंदिता को देखते हुए, कंपनी नए किफायती स्मार्टफोन को बनाने के लिए ट्रेडमार्क हासिल कर सकती है।

पिछले महीने के आखिर में एचएमडी ग्लोबल नोकिया 1 स्मार्टफोन बनाने के चलते सुर्खियों में रही है। यह कंपनी का पहला एंड्रॉयड गो फोन होगा। इस एंट्री-लेवल हैंडसेट को मार्च में लॉन्च किए जाने की ख़बरें हैं और ऐसे अनुमान हैं कि कंपनी इस डिवाइस को फरवरी में होने वाले एमडब्ल्यूसी 2018 में प्रदर्शित कर सकती है। इस फोन के एंड्रॉयड ओरियो के कमज़ोर वर्ज़न पर चलने की उम्मीद है और इसमें गूगल मैप्स गो, फाइल्स गो और गूगल गो जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल आएंगे। इसके अलावा, प्रोटोटाइप नोकिया 1 की कुछ तस्वीरें लीक हुईं हैं। इन तस्वीरों से फोन में एक प्लास्टिक रियर होने का पता चलता है।

Created On :   12 Jan 2018 8:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story