Nokia X की कीमत को लेकर मिली अहम जानकारी, जानें कब होगा लॉन्च

Nokia X Receives Certification in China; Affordable Price Tag Likely.
Nokia X की कीमत को लेकर मिली अहम जानकारी, जानें कब होगा लॉन्च
Nokia X की कीमत को लेकर मिली अहम जानकारी, जानें कब होगा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोकिया X के बारे में अब तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है। हालांकि, हाल ही में चीन से जानकारी सामने आई थी कि इस हैंडसेट को 27 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। अब Nokia X के दो मॉडल को वायरलेस अथॉरिटी चाइना कंपलसरी सर्टिफिकेशन (सीसीसी) द्वारा सर्टिफाई किया गया है। सर्टिफिकेशन इस हैंडसेट के किफायती होने की ओर इशारा करता है। लिस्टिंग से पता चला है कि Nokia X के दोनों मॉडल आम 10 वॉट चार्जर के साथ आएंगे।

 

Image result for Nokia X



सीसीसी लिस्टिंग के मुताबिक, 5V/ 2A चार्जर के साथ आने वाले Nokia X मॉडल TA-1109 और TA-1099 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करते हैं। यह एक तरह से पुराने दावों को खारिज करता है जिसमें नोकिया के इस स्मार्टफोन को मिडरेंज हैंडसेट होने की बात कही थी। दावा किया था कि एचएमडी ग्लोबल का यह हैंडसेट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा। मॉडल में 4जी एलटीई सपोर्ट होने की बात सामने आई है। इस लिस्टिंग के बारे में सबसे पहले जानकारी Nokiamob.net द्वारा दी गई।

इस लिस्टिंग से नोकिया X की बिल्ड क्वालिटी और स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। अब भरोसे के साथ कहा जा सकता है कि एचएमडी ग्लोबल का Nokia X स्मार्टफोन एक सस्ता हैंडसेट होगा। ऐसा लगता है कि सीसीसी साइट पर लिस्ट किए गए मॉडल संभवतः स्नैपड्रैगन और मीडियाटेक प्रोसेसर वाले हैं। संभव है कि यह फरवरी 2014 में लॉन्च किए गए नोकिया X का 2018 अवतार है।

पुराना Nokia X एक डुअल सिम स्मार्टफोन है। यह एंड्रॉयड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट का हिस्सा था। यह एंड्रॉयड 4.1 जेली बीन के साथ आता था। हैंडसेट में 4 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है और इसमें 1 गीगाहर्ट्ज़ डुअल-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एस4 प्रोसेसर दिया गया है।

Created On :   25 April 2018 5:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story