नॉर्थ कोरिया की अंतिम धमकी, 2018 में भी करते रहेंगे 'मिसाइल परीक्षण'

North korea threat to america, said we will continue Nuclear Test in year 2018
नॉर्थ कोरिया की अंतिम धमकी, 2018 में भी करते रहेंगे 'मिसाइल परीक्षण'
नॉर्थ कोरिया की अंतिम धमकी, 2018 में भी करते रहेंगे 'मिसाइल परीक्षण'

डिजिटल डेस्क, प्योंगयांग। नॉर्थ कोरिया ने साल 2017 को विदाई देते हुए अमेरिका समेत पूरे विश्व को अंतिम धमकी दी है। नॉर्थ कोरियाई सरकार ने कहा है कि 2017 की तरह साल 2018 में भी हम न्यूक्लियर टेस्ट (मिसाइल परीक्षण) करते रहेंगे। नॉर्थ कोरियाई सरकार की एक न्यूज एजेंसी ने शनिवार को एक रिपोर्ट जारी करते हुए स्पष्ट किया है कि अगले साल भी उनकी सरकार मिसाइल टेस्ट करती रहेगी। रिपोर्ट में कोरियाई सरकार ने कहा है कि हमसे अपनी पॉलिसी में किसी भी प्रकार के बदलाव की उम्मीद ना करें।

नॉर्थ कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने कहा है कि प्योंगयांग अपने परमाणु कार्यक्रम का विकास जारी रखेगा, जिससे देश "अजेय" परमाणु शक्ति तौर पर उभरे। रिपोर्ट में वर्ष 2017 के दौरान देश की परमाणु उपलब्धियों की भी जानकारी दी गई है। इसके बाद नॉर्थ कोरिया ने 28 नवंबर को अपने सबसे विकसित अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासॉन्ग-15 का परीक्षण किया था। प्योंगयांग के मुताबिक ये मिसाइल अमेरिका में किसी भी लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम है। इससे पहले नॉर्थ कोरिया ने 3 सितंबर, 2017 को अपने सबसे ताकतवर परमाणु हथियार परीक्षण की प्रशंसा करते हुए इसे एक बड़ी जीत बताया था।

इस रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि एक जिम्मेदार परमाणु शक्ति के रूप में नॉर्थ कोरिया सभी बाधाओं को पार करते हुए स्वतंत्रता और न्याय की राह पर चलेगा। एक अजेय शक्ति के रूप में नॉर्थी कोरिया के अस्तित्व को ना ही कमजोर किया जा सकता है और ना ही नकारा जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया कि जब तक अमेरिका और उसके अधीन शक्तियां परमाणु खतरा बनी रहती हैं, तब तक नॉर्थ कोरिया आत्मरक्षा के लिए और हमले की संभावना के मद्देनजर अपनी परमाणु शक्तियों का विस्तार करता रहेगा। रिपोर्ट में "अमेरिका के प्रमुख स्थानों" पर हमला करने की प्योंगयांग की नई क्षमताओं पर भी जोर डाला गया है। साथ ही इसमें नॉर्थ कोरिया को "विश्व स्तरीय परमाणु शक्ति" बताया गया है। रिपोर्ट में कहा गया कि नॉर्थ कोरिया अमेरिका की तरफ से युद्ध की क्रूरतम घोषणा का निश्चित रूप से जवाब देगा।

Created On :   30 Dec 2017 11:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story