comScore

ट्रंप के साथ नहीं बनी बात, किम जोंग उन ने 5 अधिकारियों को गोलियों से भुनवाया


हाईलाइट

  • वार्ता विफल होने की मिली सजा
  • अधिकारियों ने तैयार किया था मुलाकात का खाका
  • फायरिंग स्क्वाड के हाथों मरवाया

डिजिटल डेस्क, प्योंगयोंग। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की वार्ता कुछ समय पहले विफल हो गई थी, जिसकी कीमत अब नॉर्थ कोरिया के 5 अधिकारियों को भुगनती पड़ी है। बातचीत विफल होने के बाद तानाशाह किम जोंग उन ने पांचों अफसरों को गोलियों से छलनी करवा दिया, ये सजा उन्हें तानाशाह की फायरिंग स्क्वायड ने दी है।

दक्षिण कोरिया के एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक जिन 5 अधिकारियों को मौत की सजा दी गई, उन्होंने ही ट्रंप और किम की वार्ता का खाका तैयार किया था। इनमें से एक अधिकारी अमेरिका में उत्तर कोरिया के विशेष प्रतिनिधि के तौर पर तैनात था। अधिकारी का नाम किम ह्योक चोल बताया जा रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक तानाशाह किम जोंग उन ने जब ट्रंप से मुलाकात की थी, उस समय उत्तर कोरिया के अधिकारी किम ह्योक चोल भी उनके साथ थे। मार्च में उन्हें विदेश मंत्रालय के 4 अधिकारियों के साथ मिरिम एयरपोर्ट पर फायरिंग स्क्वाड के हाथों मरवा दिया गया था, मारे गए बाकि 4 अफसरों के नाम सामने नहीं आए हैं। 

चाचा को भी गोलियों से भुनावाया
ये पहला मामला नहीं है, जब किसी को किम जोंग उन के गुस्से का शिकार होना पड़ा है, इससे पहले भी कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। किम अपने चाचा और राजनीतिक गुरु जांग सांग थाएक को भी भ्रष्टाचार और देशद्रोह के मामले में गोलियों से छलनी करवा चुके हैं। उन्होंने थाएक की पत्नी को भी जहर देकर मरवा दिया था। तानाशाम किम ने अपने मंत्री ओ सेंड-होन को भी तोप से उड़वा दिया था।

कमेंट करें
IEZ7R