रेलवे को किसी कीमत पर बिकने नहीं देंगे, रेल मजदूर संघ ने किया प्रदर्शन

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रेलवे को किसी कीमत पर बिकने नहीं देंगे, रेल मजदूर संघ ने किया प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। केन्द्र सरकार द्वारा 100 दिन के एक्शन प्लान में रेलवे की उत्पादन इकाईयों के निगमीकरण और ट्रेनों के निजीकरण करने की साजिश को रेल मजदूर संघ किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने देंगे, कुछ भी हो जाए रेलवे को बिकने नहीं देंगे। यह बात वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री अशोक शर्मा ने पमरे महाप्रबंधक कार्यालय के प्रांगण में आयोजित द्वार सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार भारतीय रेलवे का निगमीकरण और निजीकरण के जरिए पूंजीपतियों को बेचने की साजिश कर रही है, जिसके खिलाफ रेल मजदूर संघ ने 10 जुलाई से रेल नहीं बिकने देंगे के नारों के साथ केन्द्र सरकार के साजिश को बेनकाब करने के लिए विरोध पखवाड़े का शंखनाद किया था, समापन अवसर पर केन्द्र सरकार को चेतावनी दी जा रही है, यदि रेलवे को बेचने का प्रयास किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। श्री शर्मा ने कहा कि केन्द्र सरकार रेलवे को चंदपूंजीपतियों के हाथों सौंपकर रेल कर्मचारियों की रोजी-रोटी छीनने की साजिश रच रही है। जिसका विरोध राष्ट्रीय स्तर पर संघ के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर द्वारापुरजोर तरीके से किया जा रहा है। जिसमें सरकार से जनविरोधी निर्णय को वापस लेने की चेतावनी दी गई है।

इस अवसर पर कार्यकारी महामंत्री सतीश कुमार और मंडल अध्यक्ष डीपी अग्रवाल ने कहा कि रेल कर्मचरी 365 दिन 24 घंटे विषम परिस्थितियों में रेल संचालन का काम करते हैं, इसके बावजूद केन्द्र सरकार रेलवे को निजी हाथों में सौंपने जा रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कछपुरा माल गोदाम में होगा ट्रेनों का मेन्टेनेंस

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर 29 जुलाई से 27 अगस्त तक प्लेटफॉर्म नं. 1 और 6 पर किए जाने वाले नॉन-इंटरलॉकिंग वर्क को देखते हुए रेल प्रशासन ने जबलपुर के अलावा मदन महल और अधारताल रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। बताया जा रहा है कि नॉन-इंटरलॉकिंग वर्क के दौरान मदन महल रेलवे स्टेशन से चलने वाली रीवा जबलपुर इंटरसिटी, सिंगरौली जबलपुर इंटरसिटी, जबलपुर रीवा इंटरसिटी और जबलपुर सिंगरौली इंटरसिटी के मेन्टेंनेंस के लिए डीआरएम डॉ. मनोज सिंह ने कछपुर मालगोदाम पर एक महीने के लिए अस्थाई वर्कशॉप बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि इन चार गाड़ियों का मेन्टेंनेंस का दबाव मदन महल रेलवे स्टेशन पर न होकर कछपुरा मालगोदाम पर रहे।

Created On :   25 July 2019 9:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story