असम: SBI के ATM में चूहों का हमला, कुतर डाले 12 लाख रुपए के नोट

Notes worth Rs 12 lakh destroyed by mice inside SBI ATM in Assam Tinsukia
असम: SBI के ATM में चूहों का हमला, कुतर डाले 12 लाख रुपए के नोट
असम: SBI के ATM में चूहों का हमला, कुतर डाले 12 लाख रुपए के नोट

डिजिटल डेस्क, तिनसुकिया। असम के तिनसुकिया में चूहों ने SBI के ATM पर ही हमला बोल दिया और लाखों रुपए के नोट कुतर कर रद्दी बना दिया। तिनसुकिया जिले में स्थित एटीएम को चूहों ने निशाना बनाया और 12 लाख से ज्यादा रुपए की नोटों को बर्बाद कर दिया। 

 

 

एटीएम में 2000 और 500 नोटों का लगा ढेर

दरअसल एसबीआई का एटीएम तिनसुकिया के लैपुली इलाके में स्थित है। यह एटीएम तकनीकी खराबी के कारण 20 मई से बंद था। 11 जून को एटीएम ठीक करने पहुंचे टेक्नीशियन ने जब एटीएम के अंदर का नजारा देखा वो हैरान रह गए। नोटों का ढेर देख उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं। एटीएम के अंदर 500 और 2000 रुपये के नोटों को चूहों ने कुतर डाला था। छोटे-छोटे टुकड़ों में नोटों का अंबार लगा हुआ था। 

 

12 लाख 38 हजार रुपए के नोट बने रद्दी

हालांकि मामला सामने आने के बाद से बैंक अधिकारियों में हड़कंप मच गया है, वहीं यह भी सवाल उठ रहा है कि आखिरकार चूहे एटीएम के अंदर घुसे कैसे। बैंक अधिकारियों के मुताबिक चूहों ने करीब 12 लाख 38 हजार रुपये के नोटों को नष्ट कर दिया है। 

 

 

पुलिस कर रही मामले की जांच

गुवाहाटी की एक फाइनेंशियल कंपनी एफआईएस- गलोबल बिजनेस सॉल्यूशन इस एटीएम की देख-रेख और इसमें कैश डिपॉजिट का काम करती है। कंपनी के मुताबिक 19 मई को एटीएम में 29 लाख रुपये जमा किए गए थे। 19 मई को ही तकनीकी खराबी की वजह से एटीएम ने काम करना बंद कर दिया था। वहीं एक बैंक अधिकारी ने बताया कि करीब 17 लाख रुपए की नोटों को नुकसान होने से बचा लिया गया है। मामले की जांच के लिए तिनसुकिया के थाने में FIR दर्ज कराई गई है। फिलहाल जांच जारी है।

Created On :   19 Jun 2018 5:39 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story