SRK को ED ने भेजा नोटिस, 23 जुलाई को पेश होने के निर्देश

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
SRK को ED ने भेजा नोटिस, 23 जुलाई को पेश होने के निर्देश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शाहरुख खान, गौरी खान और जूही चावला को ED ने नोटिस भेजा है। नोटिस के तहत 23 जुलाई को शाहरुख को ईडी ऑफिस में व्यक्तिगत रूप से पेश होने का निर्देश दिए गए हैं। ईडी ने आईपीएल फेमा कानून (Foreign Exchange Management Act) के उल्लंघन के मामले में ये नोटिस जारी किया है।

दरअसल कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोट्र्स प्राइवेट लिमिटेड (केआरएसपीएल) की ओर से कुछ शेयर एक विदेशी फर्म को लागत मूल्य से भी कम कीमत में बेचे जाने के संबंध में ये नोटिस जारी किया गया है। कंपनी के कुछ शेयर मॉरिशस स्थित फर्म को वास्तविक मूल्य से कम पर बेचने के लिए जारी किए गए। जिससे 73.6 करोड़ रुपए की विदेशी मुद्रा का नुकसान हुआ है। इस डील में केकेआर के शेयरों की कीमत कम दिखाई गई थी। इन शेयर्स को असल कीमत से आठ-नौ गुना कम दाम पर बेचा गया था।

इस साल मार्च में प्रवर्तन निदेशालय ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़े फेमा मामले में शाहरुख खान, उनकी पत्नी गौरी और जूही चावला समेत अन्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उन्हें 2 हफ्ते के अंदर ही अंतिम सुनवाई के लिए बुलाया जा सकता है। नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की मालिक है।

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर केकेआर के सभी प्रमोटर्स को नोटिस भेजा गया है और इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। ईडी के केस के अनुसार शाहरुख और गौरी की कंपनी रेड चिल्ली के पास केकेआर के सारे शेयर्स थे। आइपीएल की सफलता के बाद 50 लाख शेयर TSIIL को और 40 लाख शेयर जूही चावला को दे दिए गए थे। ये शेयर 10 रुपए (प्रति शेयर) की वैल्यू के साथ दिए गए थे जबकि इनकी असली कीमत इससे कहीं ज्यादा थी। 

 

Created On :   21 July 2017 4:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story