comScore

अब हर कोई नहीं देख सकेगा आपकी चेटिंग, WhatsApp ला रहा ये फीचर

November 11th, 2018 16:38 IST
अब हर कोई नहीं देख सकेगा आपकी चेटिंग, WhatsApp ला रहा ये फीचर

डिजिटल डेस्क, नई ​दिल्ली। WhatsApp पर चेटिंग करते समय कई बार हमारी बातें ऐसी होती हैं, जिन्हें हम दूसरों से शेयर नहीं करना चाहते। ऐसे में हम अपने फोन को सिक्योरिटी से जोड़ते हैं, फिर भी हम कभी न कभी अपने फोन को अनलॉक ही छोड़ देते हैं। जिससे उन मैसेज के लीक हो जाने का खतरा होता है। इसके लिए WhatsApp जल्द ही नए फीचर लाने वाला है। जिसकी मदद से WhatsApp मैसेज को छुपाने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के स्वामित्व वाली व्हाट्सएप कंपनी WhatsApp एप्पल फेस आईडी और टच आईडी की तर्ज पर नए बायोमैट्रिक लॉक पर तेजी से काम कर रही है। बताया जा रहा है कि इस फीचर के आने के बाद फोन पर आने वाले मैसेज को फेस अनलॉक और बायोमैट्रिक सेंसर की मदद से ही खोला जा सकेगा। 

यदि ऐसा होता है तो WhatsApp पर आने वाले मैसेज अधिक सु​रक्षित होंगे। इसके बाद से थर्ड पार्टी एप का उपयोग नहीं करना पड़ेगा। WhatsApp से जु़ड़े सूत्रों के मुताबिक इस फीचर के लिए बीटा टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है। हालांकि इसको लेकर कंपनी ने कोई पुष्टि नहीं की है। बता दें इससे पहले तीन नए फीचर्स वैकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स और साइलेंट मोड की खबरें भी आई थीं।

वैकेशन मोड
वैकेशन मोड फीचर की टेस्टिंग Android और ios दोनों प्लेटफार्म पर की जा रही है। इस फीचर में यूजर्स बिना किसी डिस्टर्बेंस या रूकावट के अपनी छुट्टियों का भरपूर आनंद ले सकेंगे। 

लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट
इस फीचर के आने के बाद आप फेसबुक, ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइट से सीधे तौर पर जुड़ जाएंगे। इस फीचर से आप अन्य सोशल ​मीडिया साइट्स को अपने वॉट्सऐप से लिंक कर सकेंगे।
 
साइलेंट मोड
साइलेंट मोड के आने के बाद सभी चैट और नोटिफिकेशन्स को आॅटोमैटिकली म्यूट करने का विकल्प मिलेगा। इस फीचर की मदद से आने वाले सभी मैसेज आर्काइव में पहुंचेंगे। इससे पुराने मैसेज मेन विंडो से हटेंगे और नए मैसेज मेन विंडो में दिखाई देंगे। हालांकि यूजर्स यदि कोई पुराना मैसेज देखना चाहते है तो वह प्रिव्यू मैसेज नोटिफिकेशन के जरिए आर्काइव में गए मैसेज को देख सकते है। 

कमेंट करें
Nh9xY