अब राज ठाकरे के घर के सामने बैठेंगे फेरीवाले, प्रस्तावित किया हॉकर्स जोन 

now Hawkers sit in front of Raj Thackeray house, Proposed Hawker Zone
अब राज ठाकरे के घर के सामने बैठेंगे फेरीवाले, प्रस्तावित किया हॉकर्स जोन 
अब राज ठाकरे के घर के सामने बैठेंगे फेरीवाले, प्रस्तावित किया हॉकर्स जोन 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फेरीवालों के खिलाफ आंदोलन करने वाले मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे के घर के बाहर फेरीवाले बैठेंगे। दादर के शिवाजी पार्क के सामने राज का आवास कुष्णकुंज है। फेरीवाला नीति के अनुसार मुंबई मनपा परिक्षेत्र में हॉकर्स जोन बनाए गए हैं। इसमें से एक हॉकर्स जोन राज ठाकरे के घर के सामने और घर के पीछे वाले रोड पर प्रस्तावित है।

20 फेरीवालों के लिए जगह आरक्षित
शिवाजी पार्क परिसर के एम. बी. राऊत और केलुसकर मार्ग दोनों सड़कों पर 20 फेरीवालों के लिए जगह आरक्षित करने का प्रस्ताव है। फिलहाल दोनों सड़कों के किनारे कोई फेरीवाला नहीं बैठता। मनसे के पदाधिकारियों का कहना है कि मुंबई मनपा ने जानबुझकर बदले की भावना से फेरीवालों को राज के घर के बाहर जगह देने की योजना तैयार की है। इस  परिसर में स्कूल है, नियमों के अनुसार यहां पर हॉकर्स जोन नहीं बनाया जा सकता है। 


नियमावली का उल्लंघन
मनपा ने फेरीवाला नीति की नियमावली का उल्लंघन किया है। इस मसले पर बुधवार को राज के आवास पर पार्टी पदाधिकारियों की बैठक होगी। मुंबई मनपा ने हॉकर्स जोन की सभी सड़कों की सूची जारी की है। आगामी 31 जनवरी तक प्रस्तावित हॉकर्स जोन के बारे में सुझाव और आपत्तियां मंगाई गई है। इसके बाद मनपा हॉकर्स जोन के बारे में अंतिम फैसला लेगी।

 

बता दें कि मनसे ने फेरीवालों के खिलाफ काफी समय से आंदोलन शुरू कर रखा है। कुछ समय पहले सितंबर 2017 में एलफिस्टन रेलवे ब्रिज हादसे के बाद मनसे ने फेरीवालों के साथ मारपीट कर उन्हें स्टेशन से हटाने के लिए आंदोलन शुरू किया था। मनसे का कहना था कि हादसे की देन फेरीवाले ही थे। इस हादसे में 22 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना की वजह झूठी अफवाह थी जिस कारण भगदड़ मच गई थी। इस घटना के बाद मनसे मे फेरीवालों के साथ मारपीट भी की थी।

Created On :   16 Jan 2018 6:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story