comScore

Whatsapp में जुड़ा ये नया फीचर, अब एक साथ भेज सकेंगे 30 ऑडियो फाइल्स

Whatsapp में जुड़ा ये नया फीचर, अब एक साथ भेज सकेंगे 30 ऑडियो फाइल्स

डि​जिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट Facebook के स्वामित्व वाला Whatsapp दुनियाभर के यूजर्स का पसंदीदा इंस्टैंट मैसेजिंग एप है। Whatsapp अपने यूजर्स का एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए अपनी ऐप में लगातार नए फीचर्स को जोड़ती रहती है। कुछ ऐसा ही इस बार भी हुआ है, दरअसल हाल ही में Whatsapp ने  नए ‘user interface’ (यूआई) के साथ ‘Audio Picker’ को पेश किया है। 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने हाल ही में ‘Audio Picker’ पेश किया है। इस फीचर्स के माध्यम से यूजर्स एक बार में 30 ऑडियो फाइल्स भेज सकता है। बता दें ​कि इससे पहले यूजर्स एक बार में सिर्फ एक ही ऑडियो फाइल को भेज सकते थे। नया फीचर व्हाट्सएप के 2.19.89 बीटा अपडेट में आया है। इस फीचर्स के आने से ऑडियो को सेंड करने से पहले प्ले करने तथा एक से ज्यादा ऑडियो फाइल्स भेजने की सुविधा मिलती है। 

ये फीचर्स भी जल्द जुड़ेंगे

Whatsapp के लेटेस्ट वर्जन और अपडेट पर नजर रखने वाले WABetaInfo के अनुसार, इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप जल्द ही अपने दो नए फीचर Forwarding Info और Frequently Forwarded की टेस्टिंग कर रहा है। इनमें से पहला, यानी Forwarding Info के जरिए उपयोगकर्ता जान पाएंगे कि कोई मेसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। हालांकि, यह जानकारी आपको तभी पता चलेगी, जब आप खुद इसे किसी को फॉरवर्ड करेंगे। इसके बाद यूजर्स को मैसेज के इन्फो में जाकर ये जानकारी मिलेगी कि मैसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है।

Frequently Forwarded
वहीं Frequently Forwarded फीचर एक टैग होगा, जो उस मेसेज के साथ दिखाई देगा, जिसे 4 बार से ज्यादा फॉरवर्ड किया जा चुका होगा। इस टैग के साथ आने वाले मैसेज के लिए पहला वाला फीचर Forwarding Info नहीं होगा क्योंकि Frequently Forwarded के साथ आने वाले मैसेज पहले ही चार या चार से ज्यादा बार फॉरवर्डेड किया जा चुका है। इससे साफ है कि अगर कोई मेसेज Frequently Forwarded टैग के साथ आया है तो इसका मतलब है कि वह कम से कम 4 बार पहले ही फॉरवर्ड किया जा चुका है।
 

Loading...
कमेंट करें
vRJuE
Loading...
loading...