अब चंद्रपुर सुपर पावर प्लांट के पास दिखा बाघ, रहवासियों में दहशत 

अब चंद्रपुर सुपर पावर प्लांट के पास दिखा बाघ, रहवासियों में दहशत 

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। सुपर पॉवर प्लांट इलाके में दिन दहाड़े बाघ दिखने से दहशत है। उर्जानगर मार्ग पर बाघ दिखाई दिया। जहां से गुजरने वाले युवाओं ने इसका वीडियो बनाया लिया। जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। आपको बता दें, इस मार्ग से कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्यों सहित स्थानीय लोगों का आना-जाना रहता है। इलाके में बाघ, तेंदुए, भालू जैसे वन्यजीवों का विचरण होता है। 

बाघों के जिले के रूप में प्रसिद्ध इस पूरे इलाके में अक्सर जंगली जानवर दिखाई देते हैं। यहां के बाघों को अन्य जंगलो में स्थानांतरित करने का विचार वनविभाग कर रहा है। इस संबंध में समिति गठित की गई है। वनविभाग की ओर से गठित की गई समिति अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) को भेजेगी। मंजूरी आने के बाद बाघों को दूसरे स्थान पर भेजने की प्रक्रिया शुरू होगी। जो अपने आप में देश का पहला प्रयोग होगा। जिले मे ताड़ोबा में 88 से अधिक बाघ हैं। जबकि संरक्षित जंगल में 100 से अधिक बाघ हैं। इस यहां करीब 200 बाघों की संख्या है। 

हालांकि इसमें बाघ के शावकों की गिनती नहीं है। शावक बड़े होने पर अपना इलाका ढूंढते हैं। ऐसे में जिले का जंगल अब इतने बाघो के लिए पर्याप्त नहीं रहा है। जिससे बाघ गावो की ओर आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में करीब हमलों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में रोज कहीं न कहीं से बाघ, तेंदुए के हमले की घटना सामने आ रही है। जिससे ग्रामीणों में दहशत है।

Created On :   18 Dec 2018 4:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story