NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कहा- अपनी बात पर अडिग हूं अब कोर्ट जाऊंगा

NSUI president resigns after being accused of sexual harassment
NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कहा- अपनी बात पर अडिग हूं अब कोर्ट जाऊंगा
NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, कहा- अपनी बात पर अडिग हूं अब कोर्ट जाऊंगा
हाईलाइट
  • कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के अध्यक्ष फिरोज खान ने पद से इस्तीफा दे दिया है
  • पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार किया फिरोज खान का इस्तीफा
  • संगठन से जुड़ी एक युवती ने यौन शोषण का आरोप लगाया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस की छात्र इकाई NSUI के अध्यक्ष फिरोज खान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जिसे पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ की एक लड़की ने कुछ महीने पहले फिरोज पर यौन शोषण का आरोप लगाया था, जिसके बाद पार्टी ने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया था। बताया जा रहा है कि समिति ने रिपोर्ट तैयार कर ली थी जिसे वह जल्द सौंपने वाली थी। इससे पहले फिरोज ने इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफ देने के बाद मामले पर खान ने सफाई देते हुए फिरोज ने कहा है कि मैंने सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। मैं आज भी इस बात पर अड़ा हूं कि मुझ पर लगे आरोप बेबुनियाद हैं। अब मैं कोर्ट जाऊंगा। मैंने पार्टी की छवि बनाए रखने के लिए इस्तीफा दिया है।

बता दें कि पिछले महीने कर्नाटक के बेंगलुरु में एनएसयूआई का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था। उस वक्त भिलाई की एक युवती (NSUI कार्यकर्ता) वहां मौजूद थी। आरोप है कि उसी अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान ने इस युवती का यौन शोषण किया था। इस संबंध में एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिरोज खान से बातचीत करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका मोबाइल फोन स्वीच आॅफ मिला। यौन शोषणा का मामला सार्वजनिक होने के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आपस में इस विषय में लगातार चर्चा कर रहे हैं।
 

Created On :   16 Oct 2018 9:10 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story