न्यूड होना है सुंदरता का प्रतीक, इन देशों में नग्न घूमते हैं लोग

Nudity is basis of the beauty here, very weird countries
न्यूड होना है सुंदरता का प्रतीक, इन देशों में नग्न घूमते हैं लोग
न्यूड होना है सुंदरता का प्रतीक, इन देशों में नग्न घूमते हैं लोग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज भी ऐसे कई स्थान हैं, जहां दुपट्टा सरक जाए तो आफत आ जाती है, लेकिन इस दुनिया में ऐसे भी कई देश है जहां लोग अक्सर कपड़े पहनने की जरूरत नहीं समझते हैं। एक-दूसरे के सामने पब्लिक प्लेस पर पूरी तरह न्यूड ये बड़े आराम से घूमते हैं। फिलहाल आप इस नजारे की कल्पना कर सकते हैं, लेकिन हम आपको ऐसी ही जगहों पर लेकर जा रहे हैं...


- 12 मार्च को विश्व के अनेक शहरों में वर्ल्ड नेकेड साइकिल राइडिंग का आयोजन किया गया था, जिसमें भारी संख्या में लोगों ने पूर्ण रूप से नग्न हो कर हिस्सा लिया। यह समारोह हेल्दी ह्यूमन बॉडी के लिये आयोजित था। 

- जापान के टोक्यो में एक ऑनसेन नाम का समारोह आयोजित किया जाता है। यहां के लोग न्यूड होकर स्वच्छंद घूमते हैं। इसे लेकर मान्यता है कि इससे लोगों के शरीर को नेचुरल व पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। 

- आॅस्ट्रिया में नेकेड आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है। इस आयोजन में विश्व की नामी गिरामी मॉडल अनेक चटकीले रंगों से अपने नग्न शरीर पर पेंटिंग कराती हैं। यहां मौजूद कोई भी आर्टिस्ट किसी भी  न्यूड महिला या पुरुष के शरीर अपनी कलाकारी दिखाने के लिए आजाद होता है। नग्नता ही यहां खूबसूरती का आधार माना जाता है। 

- इंडोनेशिया के बाली स्थित अयाना रिसाॅर्ट में न्यूड हो कर स्पा लेने की सुविधा है। स्थानीय लोगों का मानना है कि  परंपरा अनुसार स्पा लेने से लोगों में नयी ऊर्जा और उमंग आ जाती है। 

- न्यूड सौना बाथ लेने के लिये फिनलैंड के हेलसिंकी स्थित कोटिहारजुन में होड़ रहती है। यहां आने वाले लोगों को पूरी तरह से नग्नावस्था में देखा जाता है। 

Created On :   25 Aug 2017 6:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story