अटल बिहारी के जन्मदिन के दिन बीजेपी की शपथ ग्रहण की तैयारी

oath ceremony to take place on 25th december in gujarat
अटल बिहारी के जन्मदिन के दिन बीजेपी की शपथ ग्रहण की तैयारी
अटल बिहारी के जन्मदिन के दिन बीजेपी की शपथ ग्रहण की तैयारी

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ने शपथ ग्रहण की तैयारी शुरु कर दी है। बीजेपी ने इस चुनाव में 99 सीट हासिल की है। माना जा रहा है कि अटल बिहार वाजपेयी के जन्मदिन यानी 25 दिसंबर को ये समोरोह आयोजित किया जाएगा। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह उपस्थित रहेंगे। वहीं गुजरात बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता इसमे शामिल होंगे। बुहत हद तक रूपाणी ही मुख्यमंत्री और नितिन पटेल ही उपमुख्यमंत्री की शपथ ग्रहण करेंगे।  गुजरात की प्रदेश इकाई शपथ ग्रहण को लेकर जोर-शोर से तैयारियां कर रहा है।

इसलिए चुना 25 दिसंबर

दरअसल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 25 दिसंबर को जन्मदिन है। इसीलिए बीजेपी इस दिन को शपथ ग्रहण के लिए चुन सकती है। हालांकि ऑफीशियल तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी गई है। 

गुजरात में जीतने के बाद भी बीजेपी को होगा नुकसान, जानें कैसे? 

 

जीत को लेकर बीजेपी थी आश्वस्त

गुजरात चुनाव में बीजेपी अपनी जीत को लेकर पहले से ही आश्वस्त नजर आ रही थी। एक्जिट पोल में जीत की संभावनाओं के बाद शपथ ग्रहण की तैयारी बीजेपी ने शुरू कर दी थी। इसको लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और प्रदेश भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव की मौजूदगी में मीटिंग हुई थी। मीटिंग में तय किया गया था कि यदि सब कुछ ठीक रहा और सोमवार को चुनाव परिणामों में बीजेपी को 120 से ज्यादा सीट मिली तो फिर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर को स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह होगा। यदि भाजपा को 110 या इससे कम सीट आती है, तो गांधीनगर सचिवालय या फिर महात्मा मंदिर में ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम किया जा सकता है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 150 सीटें जीतने का दावा किया था लेकिन 99 सीटें बीजेपी के खाते में आई हैं, हालांकि वोट शेयर से बीजेपी खुश है। 

Created On :   19 Dec 2017 10:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story