ओडिशा में BJD को बड़ा झटका, पार्टी से निलंबित बैजयंत जय पांडा का सभी पदों से इस्तीफा

Odisha MP Baijayant Panda decides to quit BJD
ओडिशा में BJD को बड़ा झटका, पार्टी से निलंबित बैजयंत जय पांडा का सभी पदों से इस्तीफा
ओडिशा में BJD को बड़ा झटका, पार्टी से निलंबित बैजयंत जय पांडा का सभी पदों से इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओडिशा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है। इन चुनावों से पहले सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के कद्दावर नेता बैजयंत जय पांडा ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि बीजेडी ने इसी साल 24 जनवरी को बैजयंत पांडा को "पार्टी विरोधी गतिविधियों" के आधार पर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबति कर दिया था।

चिट्ठी लिखकर दी जानकारी
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को 3 पन्नों की चिट्ठी लिखकर बैजयंत जय पांडा ने इसकी जानकारी दी है। चिट्ठी में पांडा ने लिखा है, मैं बेहद पीड़ा और दुख के साथ बीजेडी के स्तरहीन राजनीति की वजह से पार्टी छोड़ रहा हूं। उन्होंने आगे लिखा है कि वह इसकी सूचना लोकसभा स्पीकर को भी देंगे। उन्होंने कहा यह पूरी तरह से अमानवीय है कि मेरे पिता बंशीधर पांडा को श्रद्धांजलि देने न तो आप आए और न ही बीजद से कोई आया, जिनके बारे में सभी जानते हैं कि वह बीजू अंकल (बीजू पटनायक) के काफी करीबी दोस्त, समर्थक और सहयोगी थे।

 

 

बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज
पांडा के इस्तीफे के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। कई दिनों से पांडा का अलग-अलग मुद्दों को लेकर सीएम और जेडीएस प्रमुख नवीन पटनायक से विवाद चल रहा था। बता दें कि नवीन पटनायक ने बैजयंत पर पार्टी को कमजोर करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्हें 24 जनवरी को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। हाल ही में केंद्र में बीजेपी सरकार के चार साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने देश को अपनी उपलब्धियां बताने के लिए ओडिशा के शहर कटक को चुना था। 

दुख है कि नवीन पटनायक नहीं समझ सके साजिश
पार्टी से निलंबित किए जाने के बाद बैजयंत ने ट्वीट कर कहा था "मैं इस खबर से हैरान हूं। बहुत-बहुत दुखद है कि नवीन पटनायक मेरे खिलाफ एक आईएएस अधिकारी की साजिश को नहीं समझ सके जो अब पार्टी को नियंत्रित कर रहे हैं। उन्होंने कहा था, "मैं अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को पूरी तरह खारिज करता हूं, वे पूरी तरह फर्जी और निराधार हैं। मैं आगे की कार्रवाई से पहले भगवान जगन्नाथ के मार्गदर्शन की प्रार्थना करता हूं।"

कौन है बैजयंत जय पांडा?
बैजयंत जय पांडा ओडिशा के दिग्गज नेताओं में शुमार हैं। राजनीति के अलावा वो कई तरह के सामाजिक सरोकार की गतिविधियों में शामिल रहते हैं। पांडा वर्ष 2000- 2009 तक राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं। पांडा 2009 और 2014 में यहां केंद्रपाड़ा लोकसभा सीट से चुने गए थे।। जय पांडा बीजेडी के तेज-तर्रार नेताओं में शुमार किए जाते हैं। लेकिन अब पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Created On :   28 May 2018 12:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story