विजिलेंस टीम का छापा, 63 स्थानों पर पकड़ी बिजली चोरी

officials caught stealing electricity in katni district
विजिलेंस टीम का छापा, 63 स्थानों पर पकड़ी बिजली चोरी
विजिलेंस टीम का छापा, 63 स्थानों पर पकड़ी बिजली चोरी

डिजिटल डेस्क कटनी । विद्युत वितरण कंपनी जबलपुर के विजलेंस दल ने शहर में करीब एक सैकड़ा स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान 63 स्थानों पर बिजली चोरी किए जाने के मामले प्रकाश में आए है। हासिल जानकारी के मुताबिक अधिकांश स्थानों पर मीटर को बायपास कर सीधे बिजली जलाई जा रही थी। विजलेंस दल की छापामार कार्रवाई से अर्से से बिजली चोरी करने वालों मेे हड़कंप मच गया। सुबह से विजलेेंस दल के द्वारा नगर में अनेक इलाको में अलग-अलग टीमो का गठन कर कार्रवाई की गई। 10 दलो के एक साथ कार्रवाई करने के दौरान दुकानों से लेकर घरो तक बिजली चोरी के मामले प्रकाश में आए है।अधीक्षण यंत्री पी के मिश्रा नेबताया कि जबलपुर से आए विजलेस दल के द्वारा की गई जहां मेे बिजली चोरी के 63 मामले उजागर हुए है। जिनमें करीब 10 लाख रुपए की पेनाल्टी लगाई जाने के संबंध मे कार्रवाई की जा रही है।  बिजली चोरीके खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा।    
इन क्षेत्रो में दिन भर चली कार्रवाई
जबलपुर के 10  विजलेंस दलो के द्वारा शहर के मुख्य बाजार मिशन चौक, सुभाष चौक के साथ ही पुरानी बस्ती क्षेत्र में मीटरो की जांच की गई। रहवासी इलाको मेे बरगवां नईबस्ती गायत्री नगर, शिवाजी नगर, बस स्टेण्ड और शांतिनगर क्षेत्र मे दबिश देकर मीटरो की जांच की गई है। जबलपुर के विजलेंस दल के साथ ही सिवनी और कटनी के विजलेंस दल भी कार्रवाई में शामिल रहे। अचानक हुई कार्रवाई से बिजली चोरी करने वाले हक्का बक्का रह गए। विभागीय सूत्रो का कहना है कि अर्से से बिजली की खपत और मीटर रीडिंग में अंतर की शिकायते मिल रही थी।
दुकानों में चोरी के मामले अधिक
विजलेंस दल के द्वारा की गई कार्रवाई में दुकानों के साथ घरेलु उपभोक्ताओंके यहां पहुंचकर भी बिजली की खपत और मीटर की जांच की। जिसमें अधिकांश मामले दुकानों में  बिजली चोरी करने के पाए गए है। अधिकांश मामलो में मीटर को बायपास कर प्रतिष्ठान रोशन किए जा रहे तो कुछ स्थानों पर शो रूम भी बिजली की रोशनी से सराबोर मिले। अनेक किराना दुकानों में भी गडबड़ी पाए जाने पर कार्रवाई हुई है।

 

Created On :   17 Jan 2018 7:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story