OHE तार टूटने से थमे रेल के पहिए, चाय पानी के लिए तरसे यात्री

OHE wire break of the train at Bhusaval-Nagpur railway root
OHE तार टूटने से थमे रेल के पहिए, चाय पानी के लिए तरसे यात्री
OHE तार टूटने से थमे रेल के पहिए, चाय पानी के लिए तरसे यात्री

डिजिटल डेस्क, अकोला। भुसावल-नागपुर के बीच आनेवाला कुरुम रेल स्थानक से थोड़ी ही दूर पर OHE का मेन इलेक्ट्रिक तार टूटने के कारण हावड़ा की ओर यहाँ से गुजरनेवाली ट्रेनें कुरुम रेलवे स्थानाक के आसपास रुकी रही। जिसके चलते रेल यात्री तथा बच्चों का हाल बे हाल हो गया। इस वक्त रेल यात्री चाय पानी के लिए तरस गए।

रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कुरुम रेलवे स्थानाक से थोड़ी ही दूर तथा टाकली की और बी केबिन के समीप खंबा क्रमांक. 646 - 32/34 का मेन इलेक्ट्रिक तार टूटने से  डाउन साइड से नागपुर की और जा रही अहमदाबाद हावड़ा तथा मुम्बई हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस को कुरुम रेलवे स्टेशन पर काफी देर तक खड़ी रही। इस कारण नागपुर की और जानेवाली  सभी गाडिय़ा करीब 2 घंटे देरी से चली।

इस वक्त यहा पर तैनात स.स्टेशन मास्टर जगदीश यादव ने अपनी तत्परता बताते हुए बडनेरा के ओ.एच. ई. स्टाफ को मेमो देकर तुरंत बुलाकर मेन इलेक्ट्रिक तार जोड़ा गया। करीब शाम 6 बजे तक रुकी सभी गाडिय़ा को एक एक करके छोड़ा गया। बडनेरा के ओ एच इ स्टाफ ने भी अपनी  युध्दस्तरिय तत्परता दिखाते हुए मेन तार जोड़कर रूट क्लीयर किया। इस वक्त सभी आला अफसर स्पॉट पर मौजूद थे।

बता दें कि इस रूट पर माना कुरुम के बीच ब्रिटीशकालीन पुलिया का नुतनिकरण का काम शुरू है। इस कारण आज इस रूट पर 2 घंटे का ब्लॉक भी लिया गया था । जिस कारण इस रूट की सभी गाडिय़ा पहले से भी लेट चल रही थी। और उसमें मेन तार टूटकर नीचे गिरना रेल यात्रियों का परेशानियों का और भी ज्यादा सबब बन गया था।

यह ट्रेनें चली देरी से
OHE का मेन इलेक्ट्रिक तार टूटने के कारण अकोला से होकर चलनेवाली 12843 पूरी अहमदाबाद-एक्सप्रेस 1 घंटो 40 मिनट, 12425 मालदा-सूरत 1 घंटा, 12130 हावड़ा -पुणे आजादहिंद एक्सप्रेस 20 मिनट, 12906 हावड़ा-पोरबंदर 1 घंटा 40 मिनट देरी से अकोला रेलवे स्थानक पर पहुंची। ट्रेनें देरी से आने की वजह से यात्रियों को रेलवे स्थानक पर  काफी देर खड़ा रहना पड़ा।

Created On :   25 Feb 2018 4:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story