हिसार के तेल मिल में बड़ा विस्फोट, 15 मजदूरों झुलसे 7 की हालत गंभीर

Oil mill explosion in hissar district of haryana, 15 people injured
हिसार के तेल मिल में बड़ा विस्फोट, 15 मजदूरों झुलसे 7 की हालत गंभीर
हिसार के तेल मिल में बड़ा विस्फोट, 15 मजदूरों झुलसे 7 की हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, हिसार। रविवार सुबह अचानक हिसार में सूरेवाला रोड उकलाना स्थित ऑयल मिल में आग लगने के बाद बड़ा विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में अब तक लगभग 15 मजदूर बुरी तरह से झुलस चुके हैं। जबकि 7 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को उपचार के लिए हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। हिसार जिले की पुलिस प्रमुख मनीषा चौधरी ने घटनास्थल और अस्पतालों का दौरा करके स्थिति की जानकारी ली।

 

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बॉयलर में रिसाव होने के बाद ऑयल टैंक में विस्फोट हुआ। हिसार, तोहाना, बरवाला और नरवाना के फायर ब्रिगेड कर्मियों को आग बुझाने में 5 घंटे का वक्त लगा। विस्फोट का प्रभाव इतना अधिक था कि मिल की दीवारें और छत टुकड़े-टुकड़े हो गए और यह मलबे के ढेर में तब्दील हो गया। बताया है कि तेल मिल में हुए विस्फोट में करीब 15 श्रमिक झुलस गए हैं और उनमें से सात की हालत गंभीर है।

 

पुलिस ने बताया कि सात व्यक्ति विस्फोट से 90 से 100 फीसदी तक झुलस गए हैं। पुलिस ने बताया कि इन लोगों की स्थिति नाजुक है। वहीं, आठ श्रमिक 20-85 फीसदी तक झुलसे हुए हैं। सभी घायलों को हिसार स्थानांतरित किया गया है और उन्हें विभिन्न निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

 

हाल ही में उत्तर प्रदेश के एनटीपीसी संयंत्र के बॉयलर में हुए विस्फोट से 33 लोगों की मौत हो गई थी। खबर के मुताबिक, जिस वक्त उत्तर प्रदेश के एनटीपीसी संयंत्र के बॉयलर में यह हादसा हुआ था, उस वक्त संयंत्र में लगभग 150 मजदूर काम कर रहे थे। जहां यह हादसा हुआ, वहां 500 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है। इस हादसे के बाद मृतकों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से दो लाख रुपए, गम्भीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई।

Created On :   5 Nov 2017 11:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story