बेंगलुरु से उत्तर कोरिया के लिए बुक हुई ओला कैब, बताया इतना किराया

Ola Cab, booked from Bengaluru for North Korea, told so much rent
बेंगलुरु से उत्तर कोरिया के लिए बुक हुई ओला कैब, बताया इतना किराया
बेंगलुरु से उत्तर कोरिया के लिए बुक हुई ओला कैब, बताया इतना किराया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। आजकल ओला-उबर जैसी कैब सर्विसेज का इस्तेमाल देश भर में तेजी से बढ़ रहा है। साधन विहीन यात्री शहर के अन्दर यात्रा करने के लिए इन कैब सर्विसेज का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन अगर कोई नार्थ कोरिया जाने के लिए ओला कैब बुक करे तो आप क्या कहेंगे? जी हां आपकी हैरानी उचित है लेकिन पिछले शनिवार की रात बेंगलुरू के एक छात्र ने नार्थ कोरिया के लिए ओला कैब बुक कर दी। उससे भी अधिक हैरान करने वाली बात तो यह हुई कि एक ही क्लिक में ओला कैब नार्थ कोरिया की यात्रा कराने के लिए बुक भी हो गई।

21 वर्षीय प्रशांत शाही ने एक टीवी चैनल के पत्रकार से बातचीत के दौरान बताया कि शनिवार की रात को वह गूगल मैप के बजाय ओला कैब के एप से उत्तरकोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच पड़ने वाले सड़क रास्तों की तलाश कर रहा था। इसी खोज के दौरान उसे उत्तर कोरिया के लिए कैब बुक करने का आप्शन दिखाई दिया, जिसे देखकर वह हैरान रह गया। इस पर प्रशांत ने कैब बुक करने का आप्शन देखते ही तुरंत कैब बुक कर डाली। जिसके बाद बेंगलुरु से उत्तर कोरिया के दक्षिण प्योंगान के लिए कैब बुक करने पर उसके सामने सफ़र का अनुमानित खर्च सामने आ गया।

बुकिंग के दौरान खर्च का जो बजट बताया गया उसके मुताबिक यात्री को प्रति किलोमीटर की यात्रा करने के लिए 10 रूपए चुकाने थे। जिसके हिसाब से उनकी इस यात्रा का कुल खर्च 1,49,008 रूपए आ रहा था। जिसमें दिखाई दे रहा था कि कुल 13840 किलोमीटर की इस यात्रा को 5 दिनों में पूरा करने का दावा भी किया गया था। बता दें कि प्रशांत ने इस पूरी प्रक्रिया के दौरान अपने मोबाइल फ़ोन से स्क्रीनशॉट भी लिए। प्रशांत ने यह स्क्रीनशॉट 18 मार्च की रात को अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया। जिसका जवाब देते हुए यू़ज़र से कहा कि ये सब टेक्नीकल फॉल्ट की वजह से हुआ है इसीलिए कृप्या अपनी फोन को रिस्टार्ट कर लें। 

Created On :   20 March 2018 2:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story