सपा नेताओं ने किया अवैध कब्जा, टॉवर पर चढ़ गया पीड़ित

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
सपा नेताओं ने किया अवैध कब्जा, टॉवर पर चढ़ गया पीड़ित

डिजिटल डेस्क, कटनी. शनिवार की दोपहर एक प्रौढ़ मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। देखते ही देखते वहां लोगों का हुजूम इकट्ठा हो गया। जानकारी लगने पर सिटी कोतवाली की झिंझरी चौकी पुलिस भी मौके पहुंच गई तथा प्रौढ़ को समझाने के बहुत प्रयास किए गए। लेकिन प्रौढ़ टॉवर से नहीं उतरा। प्रौढ़ के टॉवर पर चढ़े होने की खबर आग की तरह पूरे शहर में तेजी से फैल गई। वहीं प्रौढ़ के परिजन तथा पुलिस एवं राजस्व के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर आ गए। जिसके बाद काफी मशक्कत कर प्रौढ़ को करीब साढ़े 4 घंटे बाद टॉवर से नीचे उतारा जा सका।

राज्यमंत्री के निवास के पास है टॉवर

हासिल जानकारी अनुसार दुपट्टा बेचने का काम करने वाला मिशिन चौक निवासी मुन्ना उर्फ सलीम कुरैशी पिता अब्दुल्ला कुरैशी 45 वर्ष शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे प्रदेश के राज्यमंत्री संजय पाठक के निवास से महज 50 मीटर की दूरी पर पाठक वार्ड मेें स्थित आइडिया कंपनी के मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया। शुरू में तो वहां से गुजरने वाले लोगों तथा आस पड़ोस के लोगों ने समझा कि नशे की वजह से मुन्ना टॉवर पर चढ़ गया है। लेकिन जब काफी देर तक वह नीचे नहीं उतरा तो इसकी जानकारी तत्काल झर्राटिकुरिया चौकी पुलिस को दी गई। चौकी प्रभारी स्टॉफ सहित मौके पर पहुंचे तथा उसे नीचे उतरने को कहा। जिस पर उसने साफ इंकार कर दिया।

इस वजह से चढ़ा टॉवर पर

टॉवर पर चढऩे की वजह जब मुन्ना से पूछी गई तो उसने अपने मकान पर किए गए कब्जे तथा नगर निगम द्वारा साजिश कर उसके मकान को गिराए जाने की कार्रवाई की बात बताई। वहीं जब मुन्ना के टॉवर पर चढ़े होने की बात उसके परिजनों को पता चली तो मुन्ना की पत्नी हुमेरा बेगम अन्य परिजनों सहित मौके पर पहुंची तथा मुन्ना को टॉवर से नीचे उतरने कहा गया। लेकिन उसने उतरने से साफ इंकार कर दिया। हुमेरा ने बताया कि मिशिन चौक में सैय्यद बाबा मजार समीप स्थित उसके मकान पर वर्षों से सपा के नेता मो. शकील एवं मो. जावेद द्वारा कब्जा किया गया है। जिससे मुन्ना परेशान चला आ रहा था। इसके अलावा पिछले दिनों कुछ अखबारों में प्रकाशित जर्जर भवनों को गिराए जाने की खबर के बाद से मुन्ना तनाव में था तथा इन्हीं दोनों वजहों से वह टॉवर में चढ़ गया था।

साढ़े चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उतारा

प्रौढ़ को टॉवर पर से उतारने के लिए होमगार्ड, फायर ब्रिगेड अमला तथा चौकी का पुलिस बल करीब आधे घंटे बाद ही मौके पर पहुंच गया था लेकिन तहसीलदार विजय द्विवेदी एवं सिटी टीआई शैलेष मिश्रा करीब चार घंटे बाद मौके पर पहुंचे। वहीं इससे पहले की वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचते, टॉवर पर चढ़े प्रौढ़ को पानी देने के बहाने ऑटो संघ का अध्यक्ष जावेद अपने दो साथियों के साथ टॉवर पर चढ़ उसे उतारने की कोशिश में जुट गया।

मौके पर पहुंचते ही कोतवाली टीआई शैलेष मिश्रा, चौकी प्रभारी शाहिद खान, होमगार्ड प्रभारी तथा फायर ब्रिगेड कर्मी भी टॉवर पर चढ़ गए तथा रस्से से बांधकर किसी तरह मुन्ना को शाम करीब साढ़े 5 बजे टॉवर से नीचे उतारा गया। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया। वहीं मुन्ना पर धारा ३०९ आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

Created On :   8 July 2017 7:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story