comScore

पुराने चोरों ने की है त्रिपुर सुंदरी मंदिर में चोरी

पुराने चोरों ने की है त्रिपुर सुंदरी मंदिर में चोरी

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। भेड़ाघाट रोड पर तेवर ग्राम में स्थित त्रिपुर सुंदरी मंदिर में शुक्रवार की रात फिल्मी अंदाज में की गई चोरी की वारदात में शामिल नकाबपोश चोरों की खोजबीन में यह जानकारी हासिल हुई है कि वारदात को अंजाम देने वालों में पुराने शातिर चोर या फिर लुटेरे शामिल थे। उक्त बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिए ही मुंह पर कपड़ा बांध लिया था। इसके साथ ही फिंगर प्रिंट से चोरों की पहचान न हो सके इसलिए उन्होंने ग्लव्स भी पहन लिये थे। इसके कारण फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को मंदिर में चोरों के फिंगर प्रिंट नहीं मिल सके। जो फिंगर प्रिंट मिले हैं वे पुजारियों के ही थे। 

धुआंधार तक डॉग पहुंचे-
चोरों की तलाश में जब डॉग को ले जाया गया तो मंदिर के पीछे वाले मार्ग से भड़पुरा होते हुए डॉग धुआंधार तक गए थे। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि चोर अपने वाहन धुआंधर के पुल के पहले रखकर आये थे और मंदिर में चोरी करने के बाद वे पैदल ही जंगल के रास्ते से धुआंधार के पुल के पास तक पहुंचे और वहां से दोपहिया वाहनों  में भाग निकले।

पुलिस की आठ टीमों ने इस समय मोर्चा संभाला है। 50 से अधिक पुराने चोरों एवं लुटेरों से पूछताछ की जा चुकी है और यह क्रम अभी भी जारी है। चोरों के हुलिए से मिलते जुलते लोगों की तलाश का काम भी शुरू किया गया है। 

सुनारों को दिए निर्देश- 
मंदिर से चोरी गए एक दर्जन सोने-चांदी के छत्रों का विवरण सभी सराफा एसोसिएशनों को दे दिये गए हैं। सुनारों से कहा गया है कि यदि कोई भी व्यक्ति चोरी के छत्र बेचने आता है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें।  

इनका कहना है 
त्रिपुर सुंदरी मंदिर में हुई चोरी के मामले में जो सुराग मिले हैं उन पर खोजबीन का काम जारी है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही आरोपियों को दबोच लिया जायेगा। 
रवि चौहान, सीएसपी

सेंधमारी करके चुराए नकदी-जेवर
सहोरा थाना क्षेत्र के ग्राम लमकना निवासी प्रहलाद पटेल के घर की दीवार में छेद करके चोरों ने 25 हजार रुपए नकद और कीमती जेवर गायब कर दिए। प्रहलाद ने पुलिस को बताया कि 11 मई को उसकी पत्नी रेखा मायके चली गई थी। खेत से लौटने के बाद वह सो गया था, लेकिन रविवार की सुबह जब उसकी नींद खुली तो वह काम में जुट गया, लेकिन तभी पड़ोस में रहने वाली युवती ने बताया कि उसके घर की दीवार में छेद है।

प्रहलाद ने तत्काल अपनी पत्नी को बुलाया और फिर घर चैक किया तो अंदर की आलमारी खुली पड़ी थी, जिसके अंदर रखे करीब 1 लाख कीमती जेवर और 25 हजार रुपए नकद गायब थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। 
 

Loading...
कमेंट करें
35sTf
Loading...
loading...