डायन बताकर वृद्ध महिला की गर्दन काटी, सिर के साथ आरोपी गिरफ्तार

old woman neck cut in the name of witch in mandla
डायन बताकर वृद्ध महिला की गर्दन काटी, सिर के साथ आरोपी गिरफ्तार
डायन बताकर वृद्ध महिला की गर्दन काटी, सिर के साथ आरोपी गिरफ्तार

भास्कर न्यूज, मंडला। बीजाडांडी थाना के ग्राम तरवानी में सनकी युवक ने एक वृद्ध महिला को डायन बताकर उसकी गर्दन कुल्हाड़ी से काट दी और सिर अपने साथ ले गया। यह वारदात गत 3 अगस्त की है। मामले में पुलिस ने शुक्रवार को तरवानी के जंगल से आरोपी को गिरफ्तार कर सिर बरामद कर लिया है।

आरोपी को शक था कि वृद्धा डायन है। वृद्धा के कारण ही पत्नी और परिवार उससे दूर चला गया है। आरोपी ने पुलिस को बताया भी है कि करीब 5 साल पहले उसकी तीसरे नम्बर की बेटी की मौत हो गई। पत्नी भी छोड़कर चली गई। अंधविश्वास के चलते आरोपी केशरबाई को डायन मानता था। बेटी की मौत और पत्नी के छोड़ने का जिम्मेदार केशवबाई को ही मानता था।

एसपी राहुल कुमार ने बताया है कि 3अगस्त को सुबह करीब 9 बजे ग्राम तरवानी में आरोपी सुखदीन पिता हिरमन बैगा बाड़ी लगा रहा था। केशरबाई पति कोदूलाल 62 वर्ष निवासी तरवानी शौच लिए गई थी। खेत से निकलने को लेकर सुखदीन विवाद करने लगा। केशरबाई के मारपीट शुरू कर दी। सुखदीन के पिता हिरमन बीच-बचाव के लिए आया। आरोपी ने पिता को मार कर भगा दिया। सुखदीन ने कुल्हाड़ी से केशरबाई की गर्दन उड़ा दी और सर लेकर फरार हो गया। सूचना के बाद पुलिस ने गांव पहुंचकर पंचनामा कार्रवाई की। 

पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। इसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू की। आरोपी को पकडऩे  के लिए डॉग स्काट की मदद ली गई, लेकिन पता नहीं चला। शुक्रवार की शाम पुलिस से आरोपी के तरवानी के जंगल में ही होने की मुखबिर से सूचना मिली। पुलिस के दल के घेराबंदी करते हुए आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी की निशान देही पर वृद्धा कर सर घटनास्थल से 200 मीटर दूर पर झिरिया में मिला और आरोपी से कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है। आरोपी ने पूछताछ में अपराध कुबूल किया है।

वापस ना जुड़ जाए डायन का सिर

पुलिस ने बताया है कि अंधविश्वास के चलते ही आरोपी सिर काटकर ले गया था। अंधविश्वास की ऐसी मान्यता है कि डायन का सिर पास रहने से वो वापस जुड़ जाता है। जिससे वह सर काट कर ले गया और 200 मीटर दूर झिरिया में फेंक दिया।

Created On :   5 Aug 2017 12:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story