हरियाणा के पूर्व सीएम की वकालत, मायावती को पीएम बनाने के लिए एकजुट हों विपक्षी दल

हरियाणा के पूर्व सीएम की वकालत, मायावती को पीएम बनाने के लिए एकजुट हों विपक्षी दल
हाईलाइट
  • INLD अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने बड़ा बयान दिया है
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी पर कहा था कि अगर गठबंधन सहयोगियों ने चाहा तो मैं जरूर बनूंगा।
  • हरियाणा के पूर्व सीएम चौटाला ने अपने बयान में कहा
  • सभी विपक्षी दलों को इकट्ठा करके हम बहन मायावती जी को इस देश के प्रधानमंत्री के पद पर बैठाने का काम करें।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी के खिलाफ बनाए जा रहे महागठबंधन की चर्चाओं के बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री पद के लिए बसपा प्रमुख मायावती की वकालत की है। चौटाला ने अपने बयान में कहा, सभी विपक्षी दलों को इकट्ठा करके हम बहन मायावती जी को इस देश के प्रधानमंत्री के पद पर बैठाने का काम करें। हालांकि विपक्षी दल पहले ही स्पष्ट कर चुके है कि उनका पहला मकसद बीजेपी का हराना है उसके बाद पीएम पद के लिए फैसला किया जाएगा।

 

मायावती से पहले ममता बनर्जी के नाम भी पीएम पद के लिए सामने आ चुका है। इससे पहले पिछले दिनों कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी पर कहा था कि अगर गठबंधन सहयोगियों ने चाहा तो मैं जरूर बनूंगा। इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल ये बना हुआ है कि 2019 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले विपक्षी दलों के प्रधानमंत्री पद का चेहरा कौन होगा?

बता दें कि चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में दोषी हैं और पैरोल पर दो सप्ताह के लिए जेल से बाहर आए हैं। इस दौरान चौटाला अपने पिता देवी लाल की 105 वीं जयंती पर गोहाना में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, अगर पढ़े-लिखे बच्चों को नौकरी देना गुनाह है तो वह ऐसा गुनाह बार-बार करेंगे, चाहे उसके लिए उन्हें फांसी क्यों न चढ़ना पड़े। 

कांग्रेस ने सोचा था INLD खत्म हो जाएगी
ओम प्रकाश चौटाला ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने साजिश के तहत प्रदेश के 3200 पढ़े-लिखे बच्चों को नौकरी देने के लिए मुझे जेल भिजवाया। मेरे जेल जाने के बाद कांग्रेस समझी कि INLD खत्म हो जाएगी, लेकिन हमारे कार्यकर्ताओं ने मेरी गैरहाजिरी में पार्टी को और मजबूत बनाया है। ओम प्रकाश चौटाला के बेटे अभय सिंह चौटाला ने इस मौके पर दावा किया है कि हरियाणा में आईएनएलडी (INLD) (BSP) की सरकार बनेगी। 

एकजुटता बड़ी चुनौती
प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती का नाम आगे किये जाने और कांग्रेस पर निशाना साधने के बाद सवाल उठता है कि (INLD) कैसे लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों को एकजुट करेगी ? कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद भी प्रधानमंत्री पद के लिए मायावती के नाम पर अटकलें लगी थी। हालांकि सभी विपक्षी दलों ने चुप्पी साधे रखी। विपक्षी दलों का कहना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराना मकसद है। प्रधानमंत्री पद पर फैसला चुनाव बाद किया जाएगा।

 

Created On :   8 Oct 2018 5:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story