कश्मीर मुद्दे को छेड़कर आग से खेल रहे हैं लोग : उमर अब्दुल्ला

Omar abdullah comment on demanding of debate on jammu-kashmir special status
कश्मीर मुद्दे को छेड़कर आग से खेल रहे हैं लोग : उमर अब्दुल्ला
कश्मीर मुद्दे को छेड़कर आग से खेल रहे हैं लोग : उमर अब्दुल्ला

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे पर बहस की मांग कर रहे लोगों को पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को धमकी भरी नसीहत दी है। उमर ने कहा कि कश्मीर मुद्दे को छेड़कर "आग से खेल रहे हैं लोग", क्योंकि यह मुद्दा राज्य के भारत में विलय से संबंधित है।

उमर अब्दुल्ला ने अपने बयान में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के एक बयान का जिक्र भी किया। जिसमें उन्होंने कहा था कि कोई भी दोस्त बदल सकता है, लेकिन पड़ोसी नहीं बदल सकता। उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या का स्थायी समाधान निकालने के लिए पाकिस्तान के साथ सकारात्मक और रचनात्मक संपर्क जरूरी है।"

उमर का यह बयान उस वक्त आया है जब अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से कहा कि एनडीए सरकार अनुच्छेद 356 पर "व्यापक बहस" चाहती है। उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से इसी मामले में जवाब देते हुए कहा है कि विशेष दर्जे पर व्यापक बहस की मांग कर रहे लोग आग से खेल रहे हैं।

उमर ने कहा, "विलय पर चर्चा किए बिना आप जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे पर बहस कर सकते हैं? आप नहीं कर सकते। ये एक ही सिक्के दो पहलू हैं। विशेष दर्जे के साथ जम्मू-कश्मीर का भारत के साथ विलय हुआ था।" उन्होंने कहा कि भाजपा को यह समझने की जरूरत है कि जो संगठन इस मुद्दे को उछाल रहे हैं, वो "आग से खेल रहे हैं।"

Created On :   29 July 2017 4:48 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story