घाटी की तीनों सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस को मंजूर तो करे गठबंधन: उमर

Omar Abdullah said, if congress wants alliance with nc, accept our demmands
घाटी की तीनों सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस को मंजूर तो करे गठबंधन: उमर
घाटी की तीनों सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस को मंजूर तो करे गठबंधन: उमर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि कांग्रेस ने उनकी पार्टी के साथ गठबंधन का प्रस्ताव रखा है, लेकिन उनकी शर्त है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस घाटी की तीनों सीट पर चुनाव लड़ेगी, यदि कांग्रेस को यह मंजूर है तो उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है। वहीं कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में महागठबंधन का हिस्सा न होते हुए भी उसके लिए सात सीट छोड़ने का एलान किया है।

यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैनपुरी, कन्नोज, फिरोजाबाद तथा वे सीटें जहां से मायावती, आरएलडी के नेता जयंत और अजीत सिंह चुनाव लड़ेंगे, वहां कांग्रेस अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस दो सीटें अपना दल को दे रही है।

इधर, तरफ बिहार में एनडीए के घटक दलों बीजेपी, जेडीयू और लोजपा के बीच सीटों के बंटवारे पर फैसला हो गया है। रविवार को तीनों पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष ने पटना में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया कि बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर जबकि लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

बिहार में विपक्षी महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कांग्रेस को चेतावनी दी है कि अगर उसने अपना अहंकार नहीं छोड़ा तो सहयोगी दल उसका साथ छोड़ सकते हैं। खबर यह भी है कि रविवार को तेजस्वी यादव राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

 

 

 

 

Created On :   17 March 2019 6:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story