हाईलाइट
  • जम्मू कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार गिर गई है।
  • सीएम महबूबा मुफ्ती ने अपना इस्तीफा भी राज्यपाल एनएन वोहरा को सौंप दिया है।
  • बीजेपी ने मंगलवार दोपहर अपना समर्थन वापस ले लिया।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार गिर गई है। बीजेपी ने मंगलवार दोपहर अपना समर्थन वापस ले लिया। समर्थन वापस लेने के बाद सीएम महबूबा मुफ्ती ने अपना इस्तीफा भी राज्यपाल एनएन वोहरा को सौंप दिया है। इस गठबंधन के टूटने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि राज्य में गवर्नर रूल लागू किया जाए और जल्द से जल्द चुनाव हो। उन्होंने साफ किया कि वह किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं कर रहे हैं।

 

 


राज्य में लगाया जाए गवर्नर रूल
उमर अब्दुल्ला ने मीडिया से बात करते हुए कहा, अचानक 02.30 बजे ये खबर आई कि बीजेपी ने पीडीपी से सियासी रिश्ता तोड़ लिया है। इसके बाद से ही मीडिया लगातार पूछ रही थी कि मौजूदा हुकुमत की मेजोरिटी नहीं रहने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस का क्या रोल रहेगा। उन्होंने बताया कि वह अभी-अभी गवर्नर से मिलकर आए हैं। गवर्नर से उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस को 2014 में सरकार बनाने का मैंडेट नहीं मिला था और अब भी वह किसी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे। इसीलिए राज्यपाल के पास गवर्नर रूल लगाने के अलावा कोई चारा नहीं है। गवर्नर रूल लगाकर उन्हें हालातों को दुरुस्त करना होगा वे इस रूल को अपना पूरा सपोर्ट देंगे। वहीं उन्होंने कहा कि राज्य में ज्यादा दिनों तक गवर्नर रूल नहीं लगाया जाना चाहिए। लोगों को सरकार चुनने का हक है। राज्य में जल्द से जल्द चुनाव कराए जाने चाहिए।

 

 



 

 

सरकार गिरने से खुश नहीं
बीजेपी-पीडीपी का गठबंधन टूटने के पीछे बढ़ते आतंकवाद को वजह माना जा रहा है। इस सवाल पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार गिरने का यहीं कारण है तो फिर बीजेपी भी इसके लिए उतनी ही जिम्मेदार है जितनी की पीडीपी। वहीं उन्होंने कहा कि हमे सरकार गिरने की खुशी नहीं है। मैं ये नहीं कह सकता कि बीजेपी ने ये फैसला क्यों लिया, लेकिन हालात खराब होते गए ये बात किसी से छिपी हुई नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 3 साल लालच में निकाले। गठबंधन तोड़ने का फैसला महबूबा मुफ्ती खुद लेती तो थी ठीक रहता लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया अब हालात आपके सामने है। 

 

 

Created On :   19 Jun 2018 12:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story