comScore
Dainik Bhaskar Hindi

OMG! ऐसा डस्टबिन नहीं देखा होगा कभी, देखने वाले हैरान

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 19th, 2017 12:40 IST

1.3k
0
0
OMG! ऐसा डस्टबिन नहीं देखा होगा कभी, देखने वाले हैरान

डिजिटल डेस्क,इस्तांबुल। गंदगी करते तो हम सभी है लेकिन इसे साफ करने में हर किसी की भौहें सिकुड़ी नजर आती हैं। हमारे समाज में तो इसे लेकर सदियों से एक अलग परंपरा चलती आ रही है, यहां तो साफ-सफाई के लिए जो व्यक्ति होता है उसे ही हीन भावना से देखा जाता है। चूंकि पहले इतने संसाधन नहीं थे तो सब गंदगी वो अपने नंगे हाथों से ही उठाते थे , जिसके कारण उन्हें गंदगी से भरा समझ कर समाज से ही अलग कर दिया जाता था । लेकिन समय के साथ साथ नई तकनीकों ने कदम रखा है और अब स्थिति पहले से काफी बदल गई है।

वायरल हुई कूड़ा उठाने की लेटेस्ट मशीन

हाल ही में एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है और इसे खूब देखा जा रहा है। लेकिन ये तो तय है कि इस मशीन को जो देख ले वो खुद को इसकी तारीफ करने से नहीं रोक पा रहा। ये वीडियो कहां का है इसकी पुष्टि नहीं की गई है लेकिन अगर वीडियो को देखें तो उसमें ट्रक पर धुंधला दिखाई दे रहा है fatih belediyesi,yanmada'ya tam Hizmel, जोकि टर्की भाषा में लिखा है। हालांकि कुछ शब्द वीडियो क्वालिटी के वजह से समझ पाना मुश्किल है। इस Dream डस्टबीन की लोकेशन इस्ताबुंल कही जा सकता है, चूकिं belediyesi का हिन्दी अर्थ है नगर पालिका और Fatih इस्ताबुंल में एक जिले का नाम है। साथ ही ट्रक के नीचे लिखा है yanmada'ya tam Hizmel यानि गंदगी से भरा हुआ। गंदगी से भरा ही सही लेकिन इस नई तकनीक ने सभी को अपना दीवाना बना लिया है। 

क्यों है बाकी ट्रकों से अलग ?

ये ट्रक बाकि सभी गारबेज ट्रकों से कई मायनों में अलग है, सबसे पहले तो इसका डस्टबिन उठाने का तरीका सबको अपनी और आकर्षित करता है उसके बाद जब आप पूरा डस्टबिन बाहर निकला हुआ देखेंगे तो इसकी दूसरी खूबी खुद-ब-खुद समझ जाएंगे, वहीं तीसरी खूबी ये है ये डस्टबिन पूरा बंद रहते हैं तो इसमें पड़ी गंदगी से बीमारी फैलने की आशंका काफी कम हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें