comScore
Dainik Bhaskar Hindi

एक्टर की जगह डायरेक्टर क्यों बनीं एकता ?

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:53 IST

996
0
1
एक्टर की जगह डायरेक्टर क्यों बनीं एकता ?

टीम डिजिटल, मुंबई.  एकता कपूर जिन्हें हम टीवी क्वीन के नाम से भी जानते आज हैं 7 जून को अपना 42वां बर्थडे मना रही है. टीवी की दुनिया में मशहूर होने के बाद बाॅलीवुड में अपना सिक्का जमा चुकीं एकता अब तक कुंवारी हैं. वैसे तो ये अपने पिता और भाई की तरह ही एक्टिंग के क्षेत्र में अपना भाग्य आजमा सकतीं थीं लेकिन एकता ने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा. Balaji telefilms  के नाम को उन्होंने उंचाईयों पर पहुंचाया है. यहां आपको एक बात और बता दें कि एकता तिरुपति बालाजी भगवान की बहुत बड़ी भक्त हैं. जानते हैं Balaji telefilms की सीईओ एकता कपूर के बारे में कुछ अनसुनी बातें....

एकता अपनी मां शोभा कपूर के साथ मिलकर सारा बिजनेस संभालती हैं. एकता अब तक करीब 40 टीवी सीरियल बना चुकी हैं. साथ ही एकता ने फिल्म 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता' से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने खुद कई फिल्मों का निर्देशन भी किया.

- एकता कपूर कई कलाकारों की गॉड मदर कही जाती हैं. विद्या बालन से लेकर सुशांत सिंह राजपूत को एकता ने ही ब्रेक दिया था. आज उनके सीरियल में काम कर चुके कई एक्‍टर-एक्ट्रेस बॉलीवुड में नाम कमा रहे हैं. इतना ही नहीं टीवी के सबसे महंगे स्टार्स में से एक राम कपूर को भी असली पहचान एकता कपूर के सीरियल से जुड़कर मिली थी.

- एकता की हिट फिल्मों में 'शूटआउट एट लोखंडवाला', 'लव सेक्स और धोखा', 'वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई', 'द डर्टी पिक्चर', 'रागिनी एमएमएस', 'शोर इन द सिटी', 'क्या कूल हैं हम' का नाम शामिल है. एकता कपूर अपने भाई तुषार को लेकर भी कई फिल्में बना चुकी हैं. लेकिन तुषार से ज्यादा एकता ने बॉलीवुड में नाम कमा लिया है.

- एक ऐसा भी दौर था जब एकता के सीरियल्स दूसरे चैनलों पर प्रसारित होने वाले टीवी सीरियल्स पर इतने भारी पड़ते थे कि उन्हें नुकसान का सामना करना पड़ता था.

- एकता की शादी को लेकर कई बार चर्चाएं आईं, लेकिन टीवी क्वीन अब तक कुंवारी हैं वहीं उनके भाई तुषार भी बिना शादी के ही साइंस की मदद से एक बेटे लक्ष्य के पिता बने हैं.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर