Emraan Hashmi Birthday: 35 फिल्मों में कर चुके हैं काम, लेकिन अबतक देखी सिर्फ दो ही ​हिंदी फिल्में

On Emraan Hashmis Birthday Know About Related Things To Him
Emraan Hashmi Birthday: 35 फिल्मों में कर चुके हैं काम, लेकिन अबतक देखी सिर्फ दो ही ​हिंदी फिल्में
Emraan Hashmi Birthday: 35 फिल्मों में कर चुके हैं काम, लेकिन अबतक देखी सिर्फ दो ही ​हिंदी फिल्में

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। बॉलीवुड में सीरियल किसर के नाम से फेमस एक्टर इरमान हाशमी के लिए आज का दिन बहुत ही खास है। आज वे अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। 24 मार्च 1979 को मुम्बई में जन्में इमरान ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले अपना नाम फरहान हाशमी कर लिया था। जब बात नहीं बनीं तो उन्होंने वापिस अपना नाम बदलकर इमरान हाशमी कर लिया। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरूआत साल 2003 में फिल्म "फुटपाथ" से की थी। अपने फिल्मी कॅरियर में उन्होंने लगभग 35 फिल्मों में काम किया है। ज्यादातर फिल्में फ्लॉप होने के बाद भी वे बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे। 

इमरान को उनकी फिल्म साल 2001 में मिली थी। फिल्म का नाम "ये जिंदगी का सफर" था। बाद में मेकर्स को लगा कि इमरान उनकी फिल्म के लिए सही नहीं हैं तो उन्होंने इमरान को फिल्म से हटा दिया। इमरान के दोस्त उन्हें प्यार से "एमी" कहकर बुलाते हैं। फिल्म "राज" में इमरान हाशमी ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके बाद फिल्म की दो फ्रेंचाइजी "राज 2" और "राज 3" में उन्हें लीड रोल में देखा गया। 

इमरान की जिंदगी में सबसे बड़ा बदलाव तब आया। जब उन्होंने मल्लिका शेरावत के साथ "मर्डर" फिल्म में काम किया। इस फिल्म के कारण उनकी इमेज "सीरियल किसर" की बन गई। मेकर्स ने भी उनकी इस इमेज का फायदा उठाया और अपनी फिल्मों में लेना शुरू कर दिया। एक बार जब करण जौहर ने एक चोट शो में इमरान से पूछा​ कि उनका बेस्ट और वर्स्ट किस कौन सी एक्ट्रेस के साथ था। इस पर इमरान ने कहा था कि "मर्डर 2 में जैकलीन फर्नांडीस के साथ उनका सबसे अच्छा किस था।" जब​कि वर्स्ट किस मर्डर में मल्लिका शेरावत के साथ था। इस फिल्म में उन्होंने निगेटिव किरदार निभाया था और स्टारडस्ट अवॉर्ड में उन्हें इस किरदार के लिए बेस्ट न्यूकमर एक्टर के लिए पुरस्कार मिला। 

फिल्मों में उनके सफल होने का कारण उनके दो मामा है, महेश भट्ट और मुकेश भट्ट। उन्हीं की वजह से वे फिल्मों में सफल हो पाए। इमरान हाशमी के पिता मुस्लिम और मां कैथोलिक हैं। उनकी मां महेश भट्ट की बहन हैं। बॉलीवुड में लगभग 35 फिल्मों में काम करने वाले इमरान एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने अब तक सिर्फ दो ही फिल्में देखी है। वे ज्यादातर हॉलीवुड फिल्में देखना पसंद करते हैं। यही वजह है कि वे अपनी​ फिल्मों में किसी को कॉपी नहीं करते। 

इमरान हाशमी ने अब तक फुटपाथ, मर्डर, तुमसा नहीं देखा, जहर, आशिक बनाया आपने, चॉकलेट, कलयुग, जवानी दीवानी, अक्सर, गैंग्स्टर, दिल दिया है, गुड ब्वॉय बैड ब्वॉय, आवारापन, द ट्रेन, जन्नत, तुम मिले, वन्स एपॉन ए टाइम इन मुंबई, क्रूक, दिल तो बच्चा है जी, मर्डर 2, द डर्टी पिक्चर, जन्नत 2, शंघाई, राज 3डी, रश, एक थी डायन, घनचक्कर, राजा नटवरलाल, हमारी अधूरी कहानी, अज़हर, राज रीबूट और बादशाहो जैसी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी है। 

Created On :   24 March 2019 2:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story