comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लखनऊ मेट्रो में खराबी, अटकी मुसाफिरों की जान, देखें Video

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 06th, 2017 12:42 IST

2.6k
0
0
लखनऊ मेट्रो में खराबी, अटकी मुसाफिरों की जान, देखें Video

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लखनऊ में मंगलवार को मेट्रो अपने सफर के पहले दिन ही तकनीकी खराबी आने की वजह से बीच ट्रैक पर ही रुक गई। आपको बता दें कि लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ही किया था। साथ ही उन्होंने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और राज्यपाल रामनाइक के साथ  मेट्रो के सफर का जायजा भी लिया था। 
लखनऊ मेट्रो के पास अभी छह ट्रेन हैं। जिनमें एक रिजर्व में है बाकी पांच चलाई जा रही हैं। इनमें से एक ट्रेन चारबाग स्टेशन से ट्रांसपोर्ट नगर की तरफ वापस हो रही थी तभी स्टेशन से करीब सवा किलोमीटर की दूरी पर अचानक बंद हो गई। पहले दिन मेट्रो में सफर कर रहे मुसाफिर इससे घबरा गए। करीब 1.30 घंटे मेट्रो खड़ी रही। उसके बाद इमरजेंसी गेट से सीढ़ी लगाकर मुसाफिरों को मेट्रो की पटरी पर उतारा गया। मेट्रो की पटरी से करीब 300 मीटर पैदल चलकर वो अगले स्टेशन दुर्गापुरी पहुंचे, जहां से दूसरी ट्रेन से उन्हें ट्रांसपोर्ट नगर भेजा गया। खराब मेट्रो को तकनीकी खराबी की जांच के लिए डिपो ले जाया जाएगा। फिलहाल मेट्रो की दो लाइनों में से एक चल रही है।

अखिलेश ने ट्वीट कर साधा निशाना 

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सवालिए लहजे में ट्वीट किया कि लखनऊ मेट्रो तो पहले से ही बनकर तैयार थी, भारत सरकार ने CMRS के जरिए NOC देने में इतना लंबा वक्त लिया, फिर भी पहले ही दिन मेट्रो ठप !

योगी ने मेट्रो के काम के लिए की थी टीम की सराहना
मेट्रो का उद्घाटन करने के अवसर पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में परियोजना के जल्द पूरा होने के पीछे रही टीम की सराहना करते हुए कहा कि मेट्रो से राज्य की राजधानी में यातायात की भीड़ घटेगी। इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि लखनऊ मेट्रो परियोजना के अन्य चरणों पर काम जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा। आदित्यनाथ ने परियोजना के लिए यूरोपीय निवेश बैंक से ऋण उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर