Birthday special: 73 के हुए कबीर बेदी, 70 में की थी चौथी शादी, बीवी है बेटी से 5 साल छोटी

Birthday special: 73 के हुए कबीर बेदी, 70 में की थी चौथी शादी, बीवी है बेटी से 5 साल छोटी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कबीर बेदी हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी बुलंद आवाज के लिए जाने जाते हैं। बुधवार यानी 16 जनवरी को कबीर बेदी 16 जनवरी को 73 साल के हो जाएंगे। कबीर का जन्म 1946 को लाहौर, पाकिस्तान  में हुआ। कबीर बेदी अपने काम से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं। कबीर ने 4 शादियां की। सबसे हैरानी वाली बात ये कि चौथी और आखिरी शादी उन्होंने 70 साल की उम्र में की। उनकी चौथी पत्नी उनकी बेटी पूजा बेदी से 5 साल छोटी हैं। शादियां करने वाले कबीर ने यूं तो लाइफ को बिंदास तरीके से जिया लेकिन फिर भी उनकी जिंदगी में कुछ दर्द रहे हैं। सबसे बड़ा दर्द बेटे को खोने का है। बता दें कि कबीर के बेटे सिद्धार्थ ने उस वक्त सुसाइड कर लिया था जब वो 26 साल का था। कबीर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें पता था कि बेटा सुसाइड करने वाला है लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वो उसे बचा नहीं पाए। उनके बर्थडे पर जानते है उनके बारे में कुछ और खास बातें...


- कबीर के वर्कफ्रंट की बात करें तो वे 2018 में आई फिल्म "साहेब बीवी और गैंगस्टर 3" में नजर आए थे। फिलहाल उनके पास किसी भी फिल्म का ऑफर नहीं है।

 

पर्सनल लाइफ

कबीर ने 1969 में ओडिसी डांसर प्रोतिमा बेदी से शादी की थी। इनकी एक हादसे में मौत हो गई थी। फिर उन्होंने ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से शादी की। ये शादी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों में तलाक हो गया। 1990 में कबीर ने टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की। 2005 में ये रिश्ता तलाक पर खत्म हो गया। 2016 में उन्होंने परवीन दुसांज से चौथी शादी की। कबीर के तीन बच्चे हैं बेटी पूजा बेदी, बेटा एडम बेदी और सिद्धार्थ बेदी । 

कबीर बेदी की पहली शादी साल 1969 में ओडिसी डांसर प्रोतिमा गौरी बेदी से हुई, लेकिन शादी के बाद कबीर और एक्ट्रेस परवीन बॉबी के इश्क के जमकर चर्चे हुए और उनकी शादी 1973 में टूट गई। पहली पत्नी से उन्हें बेटी पूजा और बेटा सिद्धार्थ थे। दूसरी शादी उन्होंने ब्रिटिश मूल की  फैशन डिजाइनर सुजेन हम्प्रेज से की, जो जल्द ही तलाक में बदल गई। इस शादी से भी उन्हें एक बेटा है, जिसका नाम एडम है। कबीर ने तीसरी शादी साल 1992 में  टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निकी रिड्स के साथ की थी, इनका तलाक 2005 में हुआ।

2006 से 2016 तक कबीर बेदी का अफेयर उनकी दोस्त परवीन दोसांझ के साथ चला। साल 2016 में अपने 70वें जन्मदिन के मौके पर कबीर और परवीन ने सात फेरे लिए। दोनों में तकरीबन 29 साल का अंदर हैं। 


1971 में किया था डेब्यू

कबीर बेदी ने 1971 में आई फिल्म "हलचल" से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके अलावा उन्होंने "कच्चे धागे", "मां बहन और बीवी", "नागिन", "डाकू", "अशांति", "खून भरी मांग", "पुलिस पब्लिक", "कुर्बान", "दिल आशना है", "यलगार", "दिलवाले", "मोहनजोदाड़ो" जैसी फिल्मों में काम किया है।

Created On :   15 Jan 2019 11:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story