भज्जी ने जर्सी के रंग को लेकर किया वीडियो अपलोड, कहा - स्पोर्ट्स को राजनीति से दूर रखिए

भज्जी ने जर्सी के रंग को लेकर किया वीडियो अपलोड, कहा - स्पोर्ट्स को राजनीति से दूर रखिए
हाईलाइट
  • ICC के नियमानुसार हुआ है जर्सी के रंग में बदलाव
  • स्पोर्ट्स को राजनीति से दूर रखिये
  • तो ही वो ठीक रहेगा - हरभजन सिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में रविवार को इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम की पहली हार के बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसक खासे नाराज हैं, और सोशल मीडिया पर अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। टीम की जर्सी का रंग ऑरेंज होने की वजह से उसको राजनीति से जोड़ कर भी देखा जा रहा है, जिस पर कई लोगों के ब्यान आ रहे हैं। इसी बीच भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी नारंगी जर्सी को लेकर अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है।

वीडियो में हरभजन सिंह प्रशंसकों से अपील कर रहे हैं कि जर्सी के रंग से किसी खिलाड़ी या टीम के प्रदर्शन पर कोई फर्क नहीं पड़ता। जर्सी के रंग को किसी भी तरह की राजनीति से जोड़ना सही नहीं है। हमें आपका सपोर्ट चाहिए और हमें वही दीजिये। हरभजन ने कहा कि पहले भी भारत ने ऑरेंज ड्रेस में काफी क्रिकेट खेली हुई है, मैंने खुद ऑरेंज और ब्लू जारी में काफी क्रिकेट खेला है। 

हरभजन सिंह ने वीडियो में कहा कि ये तो मेरी समझ से बाहर है कि भाई ऑरेंज जर्सी पहनने से एक प्लेयर या टीम कैसे हार सकती है। कुछ पॉलिटिकल लोग एजेंडा बना लेते हैं कि, शायद ये ऑरेंज कलर जो किसी एक पार्टी के करीब है, उसके कारण ये पहना गया है। साथ ही हरभजन ने कहा कि, भारतीय टीम कहीं भी जाती है और चाहे वो किसी भी ड्रेस में खेले, किसी भी वेशभूषा में खेले, वो आपकी भारतीय टीम है तो उसका सपोर्ट कीजिये। उसको पॉलिटिकल एजेंडा बनाकर ये अपनी पार्टियों का फायदा मत देखिये। 

साथ ही हरभजन सिंह ने बताया कि ICC के नियम के अनुसार, किसी भी होम टीम के साथ खेलते वक्त अगर दूसरी टीम की ड्रेस मैच करती है, तो उसमें बदलाव करना होता है। भज्जी ने कहा कि, स्पोर्ट्स को राजनीति से दूर ही रखिए, तो ही वो ठीक रहेगा। हमें नहीं चाहिए कि स्पोर्ट को एजेंडा बनाके आप अपनी पाॅलिटिकल पार्टियों की रोटियां सेंक रहे हों। आप स्पोर्ट को सपोर्ट कीजिए, पर हमें क्या करना चाहिए, क्या नहीं करना चाहिए ये मत बताइये, हम यहां भारत के लिए खेल रहे हैं और भारत का झंडा लहराने के मैदान पर हर कोशिश करते रहेंगे। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने भारत की इंग्लैंड से हार का कारण जर्सी को बताया है। महबूबा मुफ़्ती का मानना है कि जर्सी के कारण भारत का वर्ल्ड कप में विजयी क्रम समाप्त हुआ है। 

 

 

Created On :   1 July 2019 3:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story