comScore

शॉर्ट हाइट की लड़कियां दिवाली पर जरूर अपनाएं ये फैशन टिप्स 

November 04th, 2018 12:52 IST
शॉर्ट हाइट की लड़कियां दिवाली पर जरूर अपनाएं ये फैशन टिप्स 

डिजिटल डेस्क,भोपाल। दिवाली पर नए कपड़े खरीदना एक रिवाज है। ये धार्मिक मन्यताओं के साथ ही अब शौक में तब्दील हो गया है। पहले लोग साल भर में एक जोड़ी कपड़े खरीदते थे और नए कपड़ों पर लक्ष्मी पूजा करते थे, लेकिन अब लोगों की माली हालत बेहतर है और लोग दिवाली तीन से चार दिन तक मनाते है और हर दिन नए कपड़े पहनते हैं। कपड़ों के साथ-साथ ही लोगों में बेहतर ड्रेसिंग सेंस भी डेवलेप हो गया है, इसलिए दिवाली पर कई लोग खासकर महिलाएं और लड़कियां अपने लुक को लेकर कॉन्शियस हो गई हैं, लेकिन महिलाएं और लड़कियां  के पास कई तरह के ऑप्शन हैं। बस समस्या होती है शॉर्ट हाइट वाली लड़कियों के साथ, शॉर्ट हाइट की लड़कियों को नए फैशन ट्रेंड फॉलों करने में थोड़ी दिक्कत आती हैं। आज हम शॉर्ट हाइट वाली लड़कियों को दिवाली पर कपड़ों को लेकर होने वाले कंफ्यूजन को दूर करेंगे और शॉर्ट हाइट के लिए परफेक्ट आउटफिट सजेस्ट करेंगे। 

  • छोटे कद वाली लड़कियां जितना हो सके एम्ब्रॉयडरी वाली साड़ी पहनने से बचें। हमेशा प्लेन और एक रंग की ही साड़ी पहनें, इससे आपका कद ज्यादा लगेगा।
  • हाई वेस्ट की जींस पहनकर भी आप लंबी नजर आ सकती हैं। इससे आपके पैर लंबे नजर आते हैं, जिस कारण आपका कद ज्यादा लगता है।
  • लंबी धारियों वाले कपड़े पहनने से आपका कद भी लंबा लगता है। इसलिए लंबे दिखने के लिए लंबी धारियों वाले कपड़े पहन सकती हैं।
  • अगर आपका कद छोटा है और इस दिवाली आपको सूट पहनना है तो ध्यान रखें के आपकी कुर्ती घुटनों से नीचे हो। जितना लंबी आपकी कुर्ती होगी, उतना ही ज्यादा आप लंबी लगेंगी।
  • छोटे कद वालों के लिए एक ही रंग का कपड़ा पहनना अच्छा रहेगा। टॉप और बॉटम दोनों ही एक रंग के हों तो कद लंबा नजर आएगा। कोशिश करें कि डार्क रंग के ही कपड़ों का चयन करें।
  • अगर आप साड़ी पहनने की शौकीन हैं तो हमेशा सिर्फ एक और डार्क रंग की साड़ी ही पहनें। आप इस दिवाली डार्क नीला रंग पहन सकती हैं। ये रंग कम कद वालों पर ज्यादा अच्छा लगता है।
  • कम कद की महिलाओं को हमेशा फिटिंग के कपड़े ही पहनने चाहिए, ढीले कपड़ों को पहनने से बचें, क्योंकि ढीले कपड़ों में आप और ज्यादा छोटी लगेंगी।
  • वी नेक पहनने पर जोर दें। गहरे, वी-नेक वाली शर्ट, टी-शर्ट और ड्रेस पहनने से आप लंबी नजर आएंगी। छोटे कद के लोगों को गोल गले के कपड़े पहनने से परहेज करना चाहिए। उनके ऊपर गहरे रंग के और वी नेक वाले ही कपड़े ही अच्छे लगते हैं।
     
कमेंट करें
hV3ab