पाकिस्तान ने फिर की हरकत, पुंछ में एक परिवार के 5 लोगों की मौत

Once again ceasefire violation by pakistan, 5 killed in Poonch
पाकिस्तान ने फिर की हरकत, पुंछ में एक परिवार के 5 लोगों की मौत
पाकिस्तान ने फिर की हरकत, पुंछ में एक परिवार के 5 लोगों की मौत

डिजिटल डेस्क, पुंछ। पाकिस्तान अपनी हरकतों से लगातार बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में आज सुबह सीमापार से भारी गोलाबारी हुई। जिसमें एक ही परिवार के तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। बता दें कि बालाकोट के देवता गांव में मोहम्मद रमजान के घर पर एक गोला आ गिरा। जिसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, मरने वालों में तीन बच्चे हैं। वहीं घर की दो बेटियां गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

 

432 सीजफायर के मामले दर्ज

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सीजफायर उल्लंघन में मोहम्मद रमजान और मालका बी (38) के अलावा तीन बच्चे फैजान (13) , रिजवान (9) और मेहरीन की मौत हो गई है। बता दें कि इस साल की शुरुआत से ही पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की कई घटनाएं हो चुकी हैं। गृह मंत्रालय ने अपने लिखित जवाब में जानकारी दी थी कि फरवरी तक 2018 के फरवरी तक कुल 432 सीजफायर के मामले दर्ज किए गए हैं।

 

 

खाली कराए जा रहे गांव

सूबे के डीजीपी एसपी वेद ने यह जानकारी दी है। सेना के आला अधिकारीयों ने बताया है कि पाक सैनिकों से निपटने के लिए जवान पहुंच गए हैं और प्रभावित क्षेत्र को खाली करा कर, आम जन को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से सीजफायर में शहीद होने वाले भारतीय सैनिकों की संख्या 16 के करीब है। वहीं भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के 23 जवान मारे जा चुके हैं।

 

शनिवार को भी जम्मू-कश्मीर के हाजिपोरा में एसएसपी शोपियां की गाड़ी पर आतंकी हमला किया गया। हालांकि, इस हमले में किसी तरह के जान-माल की कोई हानि नहीं हुई। 15 मार्च को भी आतंकियों ने बीजेपी नेता अनवर खान के काफिले पर हमले की कोशिश की थी। खान इस आतंकी हमले में बाल-बाल बचे थे।

Created On :   18 March 2018 4:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story