comScore

नए साल में स्वाइन फ्लू से एक की मौत, चार पॉजिटिव मरीज

January 12th, 2019 19:50 IST
नए साल में स्वाइन फ्लू से एक की मौत, चार पॉजिटिव मरीज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नए साल में बोरगांव में स्वाइन फ्लू ने एक की जान ले जी, वहीं 4 मरीजों के रक्त नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वाइन फ्लू का प्रकोप कम होने से राहत महसूस कर रहा स्वास्थ्य विभाग पिछले 15 दिन में दो लोगों की मौत होने से हड़बड़ा गया है। दिसंबर के अंत में गोरेवाड़ा में स्वाइन फ्लू से एक महिला की मौत हो चुकी है। बोरगांव और गोरेवाड़ा में स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग फिर से हरकत में आ गया है। शुक्रवार को मनपा के स्वास्थ्य विभाग को बाेरगांव के प्रफुल्ल मेंढे की वीम्स अस्पताल में उपचार दौरान स्वाइन फ्लू से मौत होने की मनपा के स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट मिली है।

इस रिपोर्ट के मिलने से हरकत में आए मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को संबंधित क्षेत्र में नागरिकों के रक्त नमूने लेने की दिशा में कदम उठाए हैं। मनपा ने स्वाइन फ्लू से मौत की पुष्टि के लिए एक कमेटी गठित की है। मृतक की रिपोर्ट कमेटी के सामने रखी जाएगी। 

मनपा ने स्वाइन फ्लू से मौत की पुष्टि के लिए गठित की कमेट, पिछले वर्ष 11 मौत 63 पॉजिटिव 
पिछले वर्ष स्वाइन फ्लू ने शहर में दस्तक देकर जनवरी से दिसंबर तक 11 लोगों को मौत के मुंह में पहुंचा दिया। रक्त जांच में 63 मरीज स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मिले। हालांकि स्वाइन फ्लू की दहशत से सामान्य बुखार आने पर भी हर कोई रक्त नमूनों की जांच करने अस्पताल पहुंचा। संदिग्ध स्वाइन फ्लू के मरीजों से सरकारी और निजी अस्पताल हाउस फुल रहे।
बोरगांव में आज टीम पहुंचेगी।

स्वास्थ्य विभाग मनपा के नोडल ऑफिसर सुनील घुरडे के मुताबिक वीम्स अस्पताल में बोरगांव के एक व्यक्ति की स्वाइन फ्लू से मौत होने की शुक्रवार शाम रिपोर्ट मिली है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार को बोरगांव पहुंचेगी। मृतक के परिजन और परिसर के नागरिकों के रक्त नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जाएंगे। इसी के साथ परिसर में रोकथाम के लिए उपाययोजना की जाएगी।

कमेंट करें
l4qrF