नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में किया ब्लास्ट, 6 जवान घायल एक शहीद

One jawan has lost his life, injured after blast in Dantewada
नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में किया ब्लास्ट, 6 जवान घायल एक शहीद
नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में किया ब्लास्ट, 6 जवान घायल एक शहीद

डिजिटल डेस्क, रायपुर। लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में बड़े हमले को अंजाम दिया है। सोमवार को नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के कोंडा सावली-कमल पोस्ट के बीच ब्लास्ट कर 6 जवानों को घायल कर दिया। इस हमले में एक जवान के शहीद होने की भी खबर है। 

शहीद जवान का नाम शशिकांत तिवारी है। दोनों तरफ से फायरिंग होने के बाद अतिरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया। दरअसल, सीआरपीएफ 231 बटालियन के जवान सर्चिंग पर थे, तभी अरनपुर इलाके में एम्बुश लगाकर ताक में बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया। 

हमले में घायल जवानों को इलाज के रायपुर रेफर कर दिया गया है। घायल जवानों के नाम पांडव कुमार, एम हरिकृष्ण, प्रवीण कुमार, मुनु कृष्णन, जितेन्द्र तोमर और सुमीत कुमार बताए जा रहे हैं। बता दें कि 11 अप्रैल को बस्तर सीट पर चुनाव है, जिसके पहले नक्सलियों ने हमले को अंजाम दिया है। जिस जगरगुंडा क्षेत्र में जवानों पर हमला हुआ है, वहां नक्सलियों का काफी प्रभाव माना जाता है। 

एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी सुंदराज पी ने के मुताबिक नक्सली हमले के लिए घात लगाकर बैठे थे। हमले के बाद सुरक्षा बलों की कई टुकड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। इससे पहले अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने 2018 में हमला किया था। इसमें सुरक्षा बलों के 4 जवानों के साथ ही एक कैमरापर्सन की भी मौत हो गई थी।

 

 

Created On :   18 March 2019 7:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story