स्वाइन फ्लू से जिले में एक और मौत, 3 मरीज और मिले

one more died by swine flu in chhindwara
स्वाइन फ्लू से जिले में एक और मौत, 3 मरीज और मिले
स्वाइन फ्लू से जिले में एक और मौत, 3 मरीज और मिले

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिले में स्वाइन फ्लू से तीन दिन में दूसरी मौत हो गई। शनिवार को बिछुआ निवासी 43 वर्षीय राजेंद्र सोनी की नागपुर के निजी हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू के लंबे उपचार के बाद मौत हुई। इससे पूर्व परासिया विकासखंड के रावनवड़ा जरगल निवासी 35 वर्षीय मुकेश यादव की 6 सितम्बर को नागपुर में ही स्वाइन फ्लू से मौत हुई थी। जिले में स्वाइन फ्लू और डेंगू के संदिग्ध मरीज प्रतिदिन सामने आ रहे है, लेकिन यहां सभी की निगेटिव रिपोर्ट बताई जा रही है। जबकि डेंगू से भी जिले में एक मौत की पुष्टि हो गई है। जिला हॉस्पिटल के स्वाइन फ्लू वार्ड में तीन स्वाइन फ्लू संदिग्ध का उपचार किया जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को पुराना बैल बाजार छिंदवाड़ा का मरीज भर्ती किया गया था। शनिवार सुबह इसरा उमरिया के 70 वर्षीय वृद्ध एवं शाम को इकलहरा से एक युवती को गंभीर अवस्था में भर्ती किया गया है। 

एक माह से चल रहा था इलाज 
बिछुआ निवासी राजेंद्र पिता मनोहर राव सोनी का 10 अगस्त से नागपुर के निजी हॉस्पिटल में उपचार चल रहा था। शनिवार दोपहर राजेंद्र सोनी की स्वाइन फ्लू से मौत की खबर से बिछुआवासी शोक में डूब गए। परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंतिम संस्कार रविवार सुबह 10 बजे बिछुआ मोक्षधाम में किया जाएगा। 

तीन संदिग्ध फिर भर्ती 
जिला हॉस्पिटल में शुक्रवार को चार डेंगू संदिग्ध भर्ती किए गए थे जिनकी रिपोर्ट निगेटिव बताई गई है। वहीं शनिवार को तीन नए संदिग्धों को भर्ती कर सेम्पल जांच के लिए गए है। सभी की जांच रिपोर्ट रविवार को दी जाएगी। 

संक्रमण से बचाव ही उचित उपाय
स्वाइन फ्लू संक्रमित व्यक्ति का खांसना, छींकना एवं ऐसी वस्तु को स्पर्श करना जो दूसरे के संपर्क में आता है। उनहें भी संक्रमित कर सकता है। इसीलिए संक्रमण से बचाव करने जागरूकता होनी जरूरी है। वहीं ऐसे संक्रमित व्यक्ति से पर्याप्त दूरी बनाई रखनी चाहिए।                        

Created On :   9 Sep 2017 6:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story