comScore
Dainik Bhaskar Hindi

One Plus हैदराबाद में बनाएगा दुनिया सबसे बड़ा रिसर्च सेंटर

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 04th, 2018 10:38 IST

1.7k
0
0
One Plus हैदराबाद में बनाएगा दुनिया सबसे बड़ा रिसर्च सेंटर

News Highlights

  • One Plus भारत में अपना सबसे बड़ा रिसर्च सेंटर बनाएगा
  • चीनी कंपनी ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में बड़ा दांव लगाया
  • One Plus का 'मेक इन इंडिया' पर फोकस


डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस भारतीय स्मार्टफोन बाजार में बड़ा दांव लगाने वाली है। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह अपनी हैदराबाद इकाई को अगले तीन सालों में दुनिया का सबसे बड़ा रिसर्च एंड डेवलपमेंट (आर एंड डी) सेंटर के रूप में विकसित करेगा। कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि यह यूनिट वनप्लस प्रोडक्ट्स में ना सिर्फ आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) और मशीन लर्निंग (एमएल) के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। इसकसे साथ नवाचार भी संचालित करेगी जो कंपनी के भारतीय कर्मियों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं।

इनोवेशन पर फोकस
वनप्लस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीटे लाऊ ने बताया कि हमारी योजना हैदराबाद में खोले गए नए आर एंड डी सेंटर को तीन सालों में दुनिया का सबसे बड़ा सेंटर बनाने की है। उन्होने कहा कि हमारी प्लानिंग कंपनी के आर एंड डी प्रयासों पर बड़े स्तर पर दोबारा ध्यान फोकस करने तथा वैश्विक उत्पादों, विशेषकर एएल और एमएल पर आधारित सॉफ्टवेयर के नवाचारों को चलाने की है।

'मेक इन इंडिया' पर फोकस
कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि वह शहर की प्रतिभाओं का भी लाभ उठाएगी। हैदराबाद भारत के सबसे बड़े आईटी शहरों में से एक माना जाता है, वनप्लस के भारतीय बाजार को घरेलू बाजार के तौर पर अपनाने के रोडमैप में आर एंड डी सेंटर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। कंपनी की ओर से कहा गया कि वनप्लस भारत में दीर्घकालिक वृद्धि हासिल करने की तैयारी कर रही है और नए आर एंड डी सेंटर के संचालन की घोषणा के साथ वनप्लस को 'मेक इन इंडिया' रणनीति को और गहराई से अपनाने की जरूरत है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें