comScore

पुलिस संरक्षण में खुलेआम चल रहा क्रिकेट से लेकर डेली सट्टा

December 26th, 2017 18:46 IST
पुलिस संरक्षण में खुलेआम चल रहा क्रिकेट से लेकर डेली सट्टा

डिजिटल डेस्क जबलपुर । शहर में खुलेआम क्रिकेट से लेकर डेली सट्टा चल रहा है। भारत और श्रीलंका के बीच हुए वन डे और ट्वेन्टी-ट्वेन्टी सीरीज में लाखों के दांव लगते रहे, लेकिन शहर की पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई। वहीं शहर के कई प्रमुख इलाकों में टेबल लगाकर डेली सट्टे की बुकिंग की जा रही है। पुलिस ने अभी तक एक भी बड़े सटोरिए के ठिकाने पर दबिश नहीं दी। इसकी वजह से सट्टे का कारोबार लगातार फल-फूल रहा है।
शहर में कई इलाके ऐसे हैं, जहां पर बाकायदा टेबलें लगाकर सट्टे की बुकिंग की जाती है। सुबह 10 बजे से सटोरियों की टेबलें लग जाती हैं, लोग दिन भर यहां पर डेली सट्टे की बुकिंग करते हैं। सट्टे का खेल देर रात तक चलता रहता है। मोबाइल फोन के जरिए भी सट्टे की बुकिंग की जा रही है। शहर में कितने बड़े पैमाने पर सट्टा चल रहा है, इसका अनुमान निवाडग़ंज कबूतरखाना में नरेश ठाकुर के अड्डे पर हुई कार्रवाई से लगाया जा सकता है, यहां पर छापे के दौरान पुलिस ने 61 लोगों को पकड़ा था। पिछले एक महीने से भारत और श्रीलंका के बीच चल रही वनडे और ट्वेन्टी-ट्वेन्टी सीरीज के दौरान शहर भर में खुलेआम सट्टा खिलाया गया। हर मैच में लाखों रुपए के दांव लगे। इसका भुगतान भी किया गया, लेकिन पुलिस एक जगह भी छापा नहीं मार पाई।
दिखावे की कार्रवाई
क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीमों ने हाल ही में निवाडग़ंज, गढ़ा और अधारताल क्षेत्र में कुछ जगह दिखावे की कार्रवाई की है। कार्रवाई के दूसरे दिन से ही सट्टे के अड्डे दोबारा आबाद हो गए हैं। यहां पर सब-कुछ पहले जैसा ही चलने लगा है। सूत्रों कहना है कि ज्यादातर जगह थाना पुलिस के संरक्षण में सट्टे के अड्डे चल रहे हैं, क्राइम ब्रांच की टीम की कार्रवाई के बाद थाना पुलिस पर कार्रवाई नहीं की जाती है।
इन इलाकों में चल रहा सट्टा
शहर के कोतवाली, लार्डगंज, निवाडगंज, गोहलपुर, माढ़ोताल, आईएसबीटी, क्षेत्रीय सब स्टैंड, गढ़ा आनंद कुंज, चौहानी, संजीवनी नगर, तिलवारा, धनवंतरी नगर, ग्वारीघाट, गोरखपुर, गुप्तेश्वर, सदर, िबलहरी, जीसीएफ, शोभापुर, रांझी, खमरिया, अधारताल, जयप्रकाश नगर, सुहागी, महाराजपुर, पनागर, बेलबाग, घमापुर, भानतलैया, प्रेमसागर, शीतलामाई और कांचघर क्षेत्र में खुले आम सट्टा चल रहा है।
युवा और व्यापारी हो रहे शिकार
क्रिकेट और डेली सट्टे के जाल में सबसे ज्यादा युवा और व्यापारी फंस रहे हैं। हाल ही में दो महीने पहले एक  मिष्ठान्न व्यापारी को जाल में फंसाकर कुछ लोगों ने क्रिकेट का सट्टा खिलवाया। व्यापारी जब सट्टे में बड़ी रकम हार गया तो सूदखोर उसकी दुकान पर कब्जा करने लगे। पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज किया है।  

कमेंट करें
L6jzq