विपक्ष ने कहा, ‘ठग ऑफ महाराष्ट्र’ है सरकार -  अब राम मंदिर के नाम पर ठग रहे उद्धव

Opposition said, Government is thugs of Maharashtra - Uddhav cheating on the name of Ram temple
विपक्ष ने कहा, ‘ठग ऑफ महाराष्ट्र’ है सरकार -  अब राम मंदिर के नाम पर ठग रहे उद्धव
विपक्ष ने कहा, ‘ठग ऑफ महाराष्ट्र’ है सरकार -  अब राम मंदिर के नाम पर ठग रहे उद्धव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अमिताभ बच्चान व आमिर खान की भारी भरकम बजट वाली फिल्म ‘ठग आफ हिंदुस्तान’ भले ही फ्लाप हो गई हो पर इस फिल्म के शीर्षक का इस्तेमाल विपक्ष सत्ता पक्ष पर हमले के लिए कर रहा है। विधानमंडल के शीतकालिन सत्र शुरु होने की पूर्व संध्या पर रविवार को विपक्ष ने कहा कि पिछले चार वर्षों से राज्य की फडणवीस सरकार जनता के साथ ठगी कर रही है। विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील ने कहा कि इस सरकार ने हर क्षेत्र में लोगों को ठगने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि सरकार की जन विरोधी नीतियों के चलते विपक्ष ने उनकी चाय पार्टी का बहिष्कार करने का फैसला लिया है।  

विखेपाटील के सरकारी आवास पर विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में विखेपाटील ने कहा कि जिस तरह फिल्म ‘ठग आफ हिंदुस्तान’ को देश की जनता ने फ्लाप कर दिया, उसी तरह महाराष्ट्र की जनता ठगों की इस सरकार को फ्लाप करेगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मैंने राज्य के सूखाग्रस्त गांवों का दौरा किया। इस बार 1973 से भयंकर सूखा पड़ा है। फसले पूरी तरह बर्बाद हो चुकी हैं। लोग पीने के पानी के लिए परेशान हैं। लेकिन सरकार लगातार ठगबाजी कर रही है।

विपक्ष के नेता ने मांग की कि किसानों को प्रति हेक्टेयर 50 हजार और फलबागों के लिए प्रति हेक्टेयर 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद तत्काल दी जाए। उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण के लिए गठित पिछड़ा वर्ग आयोग ने सरकार के दबाव में काम किया है। विखेपाटील ने सवाल किया कि आयोग की रिपोर्ट मंत्रिमंडल के सामने आने से पहले लीक कैसे हुई। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार मराठा समाज को तुरंत आरक्षण दें। विखेपाटील ने शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए कहा कि उद्धव राम मंदिर के नाम पर जनता से ठगबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण की बात करने वाले उद्धव के आयोध्या दौरे के कार्यक्रम में कहीं भी मंदिर निर्माण का जिक्र नहीं है।  

सत्र का समय बढ़ाने राज्यपाल से मिलेगा विपक्ष-मुंडे
विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि सरकार ने शीतकालिन सत्र का समय सिर्फ 8 दिन रखा है जबकि सूखा, मराठा आरक्षण सहित कई मसलों पर हमें सरकार से सवाल करने हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के पास किसी सवाल का जवाब नहीं है, इस लिए विधानमंडल के शीतकालिन अधिवेशन के लिए इतना कम समय तय किया है। मुंडे ने कहा कि इस सत्र में 20 विधेयक पेश किए जाने हैं। इतने कम समय में इन पर चर्चा कैसे हो सकेगी। इस लिए हमनें राज्यपास सी विद्या सागर से मिलने का समय मांगा है। उनसे मुलाकात कर सत्र का समय बढ़वाने की मांग करेंगे। मुंडे ने कहा कि सूखा ग्रस्त किसानों के लिए मदद की घोषणा होने तक हम सदन का कामकाज नहीं होने देंगे।

मुस्लिमों को भी मिले आरक्षण- आजमी
समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी ने कहा कि सरकार मराठा समाज के साथ ही मुस्लिम समाज के लिए भी 5 फीसदी आरक्षण के फैसले को बहाल करे। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने भी शिक्षा के क्षेत्र में मुस्लिम समाज को आरक्षण दिए जाने को सही ठहराया था। लेकिन यह सरकार भेदभाव कर रही है। 

Created On :   18 Nov 2018 1:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story