अतिक्रमण विरोधी दस्ते के पहुंचते ही हंगामा, दो जगह हुई कार्रवाई

Opposition to the encroachment squad of municipal corporation
अतिक्रमण विरोधी दस्ते के पहुंचते ही हंगामा, दो जगह हुई कार्रवाई
अतिक्रमण विरोधी दस्ते के पहुंचते ही हंगामा, दो जगह हुई कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक बार फिर महानगरपालिका का अतिक्रमण विरोधी दस्ता सक्रिय भूमिका में आ गया। दस्ता नेहरु नगर जोन के हसनबाग में जा डटा। सड़क पर अतिक्रमण कर लगाई चिकन-मटन की दुकानों पर कार्रवाई की शुरुआत हुई, तो दुकानदारों ने हंगामा खड़ा कर दिया। पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर उन्हें एक तरफ कर दिया। वहीं, कुछ ही दूर आगे एक युवक ने पुलिसकर्मी को काट लिया। दूसरी कार्रवाई में रेलवे स्टेशन के सामने संतरा मार्केट स्थित मेट्रो में बाधा बन रही 18 दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई की गई।

हसनबाग में देर  तक बवाल
हसनबाग पुलिस चौकी से राजेन्द्र हाईस्कूल चौक तक अतिक्रमण कर लगाई गईं  दुकानों को हटाने की कार्रवाई शुरू हुई तो चिकन-मटन सेंटर के कुछ लोग विरोध करने लगे। देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दुकानदारों को पकड़ लिया और भीड़ को तितर-बितर किया। कुछ लोगों को पकड़कर पुलिस थाने भी ले गई। इसके बाद दस्ते ने ईश्वर नगर चौक से केडीके कॉलेज से वापस हसनबाग पुलिस चौकी, हसनबाग चौक तक फुटपाथ पर लगी चिकन-मटन की दुकानों को हटाया। कार्रवाई के दौरान करीब 75 दुकानों के शेड तोड़ने की कार्रवाई की गई। हसनबाग में विरोध कर रहे लोगों के साथ पुलिस को काटने वाले को थाने ले जाया गया। देर रात मामला दर्ज करने की कार्रवाई चल रही थी।

संतरा मार्केट में 18 दुकानों काे हटाया
दूसरी कार्रवाई रेलवे स्टेशन के पूर्व द्वार की ओर संतरा मार्केट तरफ मेट्रो में अड़ंगा बन रही 18 दुकानों को हटाने की कार्रवाई की गई। इसमें राम आरसे, श्रीमती राधाबाई धर्मेचा, कवडू गोडाणे, शेख शमशुद्दीन इसाक, सैय्यद कमरअली, शेख उमरदराज व अब्दुल सत्तार, श्रीमती वस्तलाबाई मेश्राम, जगन्नाथ सत्यनारायण यादव, भैयालाल पटेल, श्रीमती कांताबाई सोमकुंवर, श्रीमती राप्यारी गौर, श्रीमती कमलाबाई पारडे, लक्ष्मण माटे, शेख सत्तार शेख मियां, अयुब खान याकुब खान की दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई सहायक आयुक्त अशोक पाटिल, हरीश राऊत के नेतृत्व में संजय कांबल, विजय इरखेडे, शरद इरपाते ने अपनी टीम के साथ की।
 

Created On :   25 April 2019 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story