कटनी में मेडिकल कॉलेज के लिए सर्वदलीय बैठक, लामबंद हुए नागरिक

Organized all-party meeting to open medical college in Katni
कटनी में मेडिकल कॉलेज के लिए सर्वदलीय बैठक, लामबंद हुए नागरिक
कटनी में मेडिकल कॉलेज के लिए सर्वदलीय बैठक, लामबंद हुए नागरिक

डिजिटल डेस्क कटनी । केन्द्रीय परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय के मध्य एक मेडिकल कालेज स्थापना के प्रावधान की घोषणा होते ही कटनी में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग ने जोर पकड़ लिया है।  खजुराहो (कटनी) सतना एवं दमोह संसदीय क्षेत्र के मध्य कटनी में मेडिकल कालेज खोलने के लिए सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में दान मेें प्राप्त साधूराम उ.मा.वि. भवन को शापिंग एवं पार्किंग कॉम्पलेक्स में परिवर्तित की योजना का विरोध किया गया। जनहितैषी दो मांगों के समर्थन में समाजसेवियों एवं नागरिकों की एक बैठक आइसीएच में शुक्रवार केा आयोजित हुई। जिसमें एकमतेन निर्णय लिया गया कि नागरिकों द्वारा एक मांगपत्र प्रदेश व केन्द्र सरकार को 20 फरवरी को सौंपा जाएगा। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज कटनी में स्थापित करने की मांग पर निरंतर जनसमर्थन आंदोलन जारी रहेंगे। जिले के सभी जनप्रतिनिधियों से भी मांगपूर्ति के लिए ज्ञापन सौंपते हुए सहयोग मांगा जाएगा। बैठक में तय हुआ कि मेडिकल कालेज खोलने की मांग का ज्ञापन कलेक्टर के माध्यम से प्रदेश व केन्द्र सरकार को भेजा जाए, स्थानीय राज्यमंत्री, सांसदद्वय, सभी विधायकों को मांगपत्र सौंपकर सहयोग समर्थन देने का आग्रह किया जाएगा। द्वितीय चरण में सभी सामाजिक संस्थाओं, नागरिकों से हस्ताक्षर अभियान में सहयोग लेकर मांग जारी रहेगी। यदि आवश्यक हुआ तो सत्याग्रह किया जाएगा।
ये भी रहे उपस्थित-
बैठक में पूर्व विधायक श्रीमती सरोज बच्चन नायक, फिरोज अहमद, अजय सरावगी, सुनील मिश्रा, संजीव वर्मा, सुयश पुरवार, विन्देश्वरी पटेल, राजेश नायक सौरभ , प्रशांत जायसवाल, गिरधारीलाल स्वर्णकार, अंशु मिश्रा, राजा जगवानी, सुजीत द्विवेदी, देवेन्द्र गुप्ता, अफरोज भाईजान, अनिल ताम्रकार, सुनील जायसवाल, कल्लूदास बैरागी, अनिल सेंगर, राजकिशोर यादव, अकाश जायसवाल, शेखर भारद्वाज, कपिल द्विवेदी, दीपक त्रिपाठी आदि ने विचार साझा किए।
साधूराम शाला न तोड़ी जाए
बैठक में स्व.साधूराम शाला को तोडऩे का भी विरोध किया। बैठक में कहा गया कि स्व.साधूराम जायसवाल ने शिक्षा के लिए शाला भवन दान दिया था। उनके दानपत्र की भावना के विपरीत शाला भवन को मिटाकर शॉपिंग कॉम्पलेक्स निर्माण पार्किंग की योजना का विरोध किया जाएगा। इसके आंदोलन होगा तथा कानूनी पहल की जाएगी।

 

Created On :   17 Feb 2018 9:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story